Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jhajjar News: झज्जर के पहले पुलिस कमिश्नर बने आईपीएस बी सतीश बालन, डीसीपी का पद संभालेंगे डॉ. अर्पित जैन

पलवल के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मयंक मिश्रा को बहादुरगढ़ में डीसीपी बनाया गया। वहीं झज्जर में पहले से तैनात एसपी डॉ. अर्पित जैन का पदनाम डीसीपी हुआ है। इसके साथ ही आईपीएस बी सथीश बालन झज्जर के पहले पुलिस आयुक्त बनाए गए हैं। झज्जर में बढ़ रही अपराधिक घटनाओं के चलते पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर काफी दिनों से बदलाव पर विचार चल रहा है।

By Sudhir Tanwar Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 09 Mar 2024 06:15 PM (IST)
Hero Image
झज्जर के पहले पुलिस कमिश्नर बने आईपीएस बी सतीश बालन।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। आईपीएस अधिकारी बी सथीश बालन झज्जर के पहले पुलिस आयुक्त होंगे। झज्जर में पहले से पुलिस अधीक्षक तैनात डॉ. अर्पित जैन का पदनाम अब डीसीपी झज्जर हो गया है। पलवल के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मयंक मिश्रा को बहादुरगढ़ में डीसीपी बनाया गया है।

गृह सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने शनिवार को तीन आईपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी कर दिए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधानसभा के बजट सत्र में झज्जर को पुलिस कमिश्नरी का दर्जा देने की घोषणा की थी, जिस पर काम शुरू हो गया है। सोमवार से झज्जर में पुलिस कमिश्नरेट के रूप में काम शुरू हो जाएगा। एनसीआर में गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत में पहले से ही पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली चल रही है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: एटीएम फ्रॉड करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, हरियाणा पुलिस ने मुंबई से पकड़े तीन आरोपी

पुलिस की कार्यप्रणाली में बदलाव की चल रही थी मांग

बढ़ती आपराधिक घटनाओं तथा झज्जर के लगातार हो रहे विस्तार के चलते लंबे समय से यहां पुलिस की कार्यप्रणाली में बदलाव की मांग चल रही थी। वर्ष 2004 बैच के आइपीएस अधिकारी बी.सथीश बालन के पास झज्जर के साथ सोनीपत के पुलिस आयुक्त का भी चार्ज रहेगा। नए बने झज्जर पुलिस कमिश्नरेट में अब थाना प्रभारियों से ऊपर के पदों पर तैनात अधिकारियों के पदनाम बदल जाएंगे। पुलिस थानों के नामों तथा अधिकार क्षेत्रों में भी बदलाव किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Haryana News: फसलों में नुकसान की भरपाई को लेकर हरियाणा सरकार चला रही ये खास योजना, इतनी कम राशि में हो जाएगा बीमा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर