Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: राजस्थान में JJP ने फूंका चुनावी बिगुल, दुष्यंत चौटाला करेंगे रोड शो; BJP के साथ कर सकते गठबंधन

जननायक जनता पार्टी (Jannayak Janta Party) ने राजस्थान के विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी है जेजेपी बीजेपी के साथ गठबंधन कर सकती है इसके लिए दोनों पार्टियों में बातचीत चल रही है। वहीं जेजेपी दो दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है। इसके चलते जननायक जनता पार्टी कई विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो करते नजर आएंगे।

By Anurag AggarwaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Thu, 12 Oct 2023 07:45 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान में JJP ने फूंका चुनावी बिगुल, दुष्यंत चौटाला करेंगे रोड शो।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। राजस्थान के सीकर में पूर्व उप प्रधानमंत्री ताऊ देवीलाल की जयंती पर रैली के रूप में बड़ा शक्ति प्रदर्शन कर चुकी जननायक जनता पार्टी अब वहां अपनी राजनीतिक गतिविधियों को गति प्रदान करेगी। राजस्थान की दो दर्जन से अधिक विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के इरादे के साथ जेजेपी ने हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के रोड शो निर्धारित कर दिए हैं।

जेजेपी के वरिष्ठ उप प्रधान दुष्यंत चौटाला शुक्रवार से राजस्थान के कई विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो करेंगे। इस दौरान वे कहीं ऊंट की सवारी कर पहुंचेंगे तो कहीं गाड़ियों के काफिले के साथ दौरा करते हुए लोगों से चुनाव में जेजेपी को समर्थन देने का आग्रह करते नजर आएंगे।

राजस्थान में बीजेपी के साथ गठबंधन की जुगाड़ में जेजेपी

जेजेपी अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अजय सिंह चौटाला और प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला दोनों दुष्यंत चौटाला के रोड शो के लिए राजस्थान में माहौल पहले ही बना चुके हैं। अजय सिंह और दिग्विजय चौटाला लगातार पार्टी की बैठकें ले रहे हैं और वहां के दूसरे दलों के नेताओं को जेजेपी में शामिल करने में लगे हैं।

जेजेपी की कोशिश है कि राजस्थान में भाजपा के साथ उनकी पार्टी का गठजोड़ हो जाए। इसके लिए हरियाणा में गठबंधन कराने वाले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर प्रयास कर रहे हैं। यदि किसी कारण से भाजपा के साथ जेजेपी का गठबंधन नहीं भी हो पाता है, उस स्थिति में भी जेजेपी राजस्थान का विधानसभा चुनाव पूरी मजबूती के साथ लड़ने की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें: Haryana: सीबीआई ने पकड़ी 12वीं के 298 छात्रों की फर्जी मार्कशीट, सैकड़ों विद्यार्थियों के रजिस्ट्रेशन पर लटकी तलवार

13 अक्टूबर को सूरतगढ़ और नोहर में करेंगे जन संकल्प यात्रा

राजस्थान के चुनाव को लेकर दुष्यंत चौटाला की भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ चर्चा हो चुकी है। जेजेपी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने बताया कि उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला 13 अक्टूबर को सूरतगढ़ और नोहर विधानसभा क्षेत्रों में क्रम से फेफाना, नोहर शहर, रावतसर, सूरतगढ़ शहर, राजियासर, बिडवाना, रघुनाथपुरा, जैतसर पुली, सरदारपुरा बिका स्थानों पर जन संकल्प यात्रा करेंगे।

14 अक्टूबर को डिप्टी सीएम सीकर क्षेत्र में रनोली, पलसाना, गोवटी, डूकिया, अलोदा, खाटू श्यामजी, धींगपुर, जालंद, मांगपुरा, रूलाना, कचरियावास, कुली, चक, कराद, राजपुरा, कांकरा, डांसरोली, धोलासरी, रामगढ़ और दांता में जनसंपर्क करेंगे।

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए दुष्यंत चौटाला का रोड शो अहम

जेजेपी के कार्यालय सचिव रणधीर सिंह और मीडिया प्रभारी दीपकमल सहारण ने बताया कि अगले महीने नवंबर में होने वाले राजस्थान विधानसभा के चुनाव को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के यह रोड शो अहम रहने वाले हैं। रोड शो के दौरान उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला स्थानीय लोगों से चर्चा करेंगे तथा विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। साथ ही वे सीकर की सफल रैली के लिए स्थानीय लोगों का आभार भी व्यक्त करेंगे। उनके साथ राजस्थान जेजेपी के कई वरिष्ठ नेता और स्थानीय कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: 'मोहन भागवत ने सनातन संस्कृति को किया मजबूत-दुनिया वहां चलेगी जहां चलेगा भारत', पढ़ें सीएम योगी-रामदेव ने और क्या कहा