Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बलराज कुंडू का एलान, किसान और मजदूर वर्ग के युवा लड़ेंगे चुनाव; जींद रैली में जारी होगा पार्टी का घोषणा पत्र

Haryana News बलराज कुंडू ने बताया कि जींद की व्‍यवस्‍था परिवर्तन रैली में जनसेवक पार्टी का घोषणा पत्र जारी होगा। उन्‍होंने बताया कि उनकी पार्टी किसान मजदूर और कमेरे वर्ग के ऊर्जावान युवाओं को विधानसभा चुनाव लड़वाएगी। पार्टी संगठन का विस्तार ब्लाक स्तर तक किया जाएगा। महंगाई रिश्वतखोरी भ्रष्टाचार बेरोजगारी अपराध और राजनीति में किसान व मजदूरों की हिस्सेदारी उनकी पार्टी के मुद्दे होंगे।

By Anurag AggarwaEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 01 Oct 2023 03:35 PM (IST)
Hero Image
किसान और कमेरे वर्ग के युवाओं को चुनाव लड़वाएगी जनसेवक पार्टी (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो: हरियाणा जनसेवक पार्टी के संयोजक एवं महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि उनकी पार्टी किसान, मजदूर और कमेरे वर्ग के ऊर्जावान युवाओं को विधानसभा चुनाव लड़वाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में परिवारवाद, जातिवाद, क्षेत्रवाद और अपने रिश्तेदारों को राजनीति में आगे बढ़ाने वाले दल कामयाब नहीं हुए हैं। जनसेवक पार्टी किसानों, मजदूरों और कमेरे वर्ग के लोगों के लिए राजनीतिक का एक बड़ा प्लेटफार्म साबित होगी।

नवंबर में होगी व्‍यवस्‍था परिवर्तन रैली

चंडीगढ़ में मीडिया से बातचीत करते हुए बलराज कुंडू ने बताया कि एक नवंबर को जींद में व्यवस्था परिवर्तन रैली होगी, जिसमें पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया जाएगा। तब तक पूरे राज्य में संगठन का गठन हो चुका होगा। एडवोकेट रजनीश शर्मा को जनसेवक पार्टी के युवा मोर्चे का अध्यक्ष और अनुराग खटखड़ा को उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि प्रवीण मलिक छात्र विंग के अध्यक्ष होंगे।

यह भी पढ़ें: INDIA गठबंधन से निमंत्रण न मिलने पर नाराज हुए अभय चौटाला, उपेक्षित नेताओं से संपर्क कर तैयार करेंगे मोर्चा!

पार्टी संगठन का ब्लाक स्तर तक किया जाएगा विस्तार

पार्टी संगठन का विस्तार ब्लाक स्तर तक किया जाएगा। महंगाई, रिश्वतखोरी, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, अपराध और राजनीति में किसान व मजदूरों की हिस्सेदारी उनकी पार्टी के मुद्दे होंगे। प्रदेश में राजस्व और पुलिस विभाग सबसे भ्रष्ट विभागों के रूप में सामने आये हैं और सरकार साइकिलिंग करने में व्यस्त है। बलराज कुंडू ने बताया कि जनसेवक पार्टी के पास जितने योग्य उम्मीदवार होंगे, उतनी ही विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा। यह संख्या 10 भी हो सकती है और 90 भी हो सकती है।

मुलाकातों का जारी रहेगा सिलसिला

कुंडू के अनुसार उन्होंने हाल ही में राज्यसभा सदस्य जयंत चौधरी और भीम आर्मी के सह संस्थापक एवं अध्यक्ष चंद्रशेखर रावण से मुलाकात की है। व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई में साथ देने के लिए मुलाकातों का सिलसिला जारी रहेगा। उन्होंने हरियाणा लोकसेवा आयोग में क्लास वन 100 पदों के लिए 61 अभ्यर्थियों को बुलाने का विरोध किया और कहा कि इस पूरे गोरखधंधे की न्यायिक जांच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: जातीय जनगणना की मांग को लेकर कांग्रेस का आंदोलन, OBC सेल के कार्यकर्ता कल पैदल मार्च करते हुए पहुंचेंगे राजभवन

कुंडू ने लगाए आरोप

कुंडू ने आरोप लगाया कि राज्य में पोर्टल की सरकार चल रही है और विभिन्न दल अपने राजकुमारों को राजनीति में स्थापित करने के लिए काम कर रहे हैं। उन्हें प्रदेश के जरूरतमंद लोगों के हितों की कोई चिंता नहीं है। बलराज कुंडू के अनुसार जनसेवा के सफर को आगे बढ़ाते हुए महम में उन्होंने चार टैक्टरों पर चार आटा चक्की आरंभ की गई हैं, जो लोगों के घर-घर जाकर उनकी गेहूं की निशुल्क पिसाई करेंगी।