Move to Jagran APP

Haryana: जजपा नये सिरे से भरेगी अपने कार्यकर्ताओं में जोश, पांच जुलाई से हर जिले में करेगी सम्मेलन

हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी जननायक जनता पार्टी पांच जुलाई से हर जिले में कार्यकर्ता सम्मेलन करने जा रही है। एक दिन में दो-दो जिलों के कार्यकर्ता सम्मेलन होंगे। इन कार्यकर्ता सम्मेलनों के माध्यम से भाजपा ने जहां संगठन का नये सिरे से गठन करने का निर्णय लिया है वहीं विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए मजबूत दावेदारों की खोज भी इन्हीं सम्मेलनों के माध्यम से पार्टी करेगी।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Published: Wed, 03 Jul 2024 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 06:00 AM (IST)
जजपा नये सिरे से भरगी अपने कार्यकर्ताओं में जोश

 राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी जननायक जनता पार्टी पांच जुलाई से हर जिले में कार्यकर्ता सम्मेलन करने जा रही है। एक दिन में दो-दो जिलों के कार्यकर्ता सम्मेलन होंगे। इन कार्यकर्ता सम्मेलनों के माध्यम से भाजपा ने जहां संगठन का नये सिरे से गठन करने का निर्णय लिया है, वहीं विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए मजबूत दावेदारों की खोज भी इन्हीं सम्मेलनों के माध्यम से पार्टी करेगी।

जजपा ने नये सिरे से जोश भरने की कार्ययोजना तैयार की

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से पार्टी कार्यकर्ता मायूस हैं, जिनमें जजपा ने नये सिरे से जोश भरने की कार्ययोजना तैयार की है। जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलनों में जजपा प्रमुख डा. अजय सिंह चौटाला व हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला शामिल होंगे। कई कार्यकर्ता सम्मेलनों में पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला व बाढ़डा की विधायक नैना सिंह चौटाला भी भागीदारी करेंगी।

जजपा हुई विघटन का शिकार

हरियाणा में भाजपा के साथ जजपा साढ़े चार साल तक सरकार में रही है। दोनों दलों का गठबंधन टूटने के बाद जजपा ने अकेले लोकसभा चुनाव लड़ा, लेकिन हिसार समेत किसी भी सीट पर उसे अपेक्षित वोट नहीं मिल पाए। इसके बाद पार्टी विघटन का शिकार हो गई और पार्टी के प्रमुख पदाधिकारी अजय सिंह चौटाला व दुष्यंत चौटाला को छोड़-छो़ड़कर जाने लगे।

जजपा के राज्य में 10 विधायक

जजपा के राज्य में 10 विधायक हैं, जिनमें से दो के विरुद्ध दल बदल कानून के तहत कार्रवाई के लिए जजपा ने विधानसभा स्पीकर को पत्र लिखा हुआ है। जजपा के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला और मीडिया विभाग के प्रभारी दीपकमल सहारण ने बताया कि शुक्रवार से जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन शुरू होंगे, जिनमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला और पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला कार्यकर्ताओं के साथ जिला स्तर की राजनीतिक चर्चा करेंगे।

इन कार्यक्रमों में संगठन पुनर्निर्माण और आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा और रणनीति बनाई जाएगी। इससे पहले पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बीते सप्ताह में सभी जिलों के प्रमुख कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ शुरूआती चर्चा की थी और उनके फीडबैक के हिसाब से जिला स्तरीय कार्यक्रम तय किए हैं।

जेजेपी पहले यहां करेगी सम्मेलन

जेजेपी के प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह ने बताया कि जेजेपी पांच जुलाई को पानीपत और यमुनानगर, छह जुलाई को पंचकूला और अंबाला, सात जुलाई को भिवानी और रोहतक में कार्यकर्ता सम्मेलन करेगी। इसी तरह आठ जुलाई को गुरूग्राम व फरीदाबाद और नौ जुलाई को झज्जर व हिसार में जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन होंगे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.