Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्मचारियों की तर्ज पर पत्रकारों को जल्द मिलेगी मेडिकल कैशलेस सुविधा, HSVP के प्लाट में निर्धारित हो सकता कोटा

Haryana News हरियाणा में सीएम मनोहर लाल के पत्रकारों की पेंशन बृद्धि के बाद अब जल्द ही उन्हें मेडिकल कैशलेस सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पत्रकारों को जिला स्तर पर भी एचएसवीपी के प्लाट में कोटा निर्धारित करने की योजना है। मीडिया के समक्ष चुनौतियों पर अधिवेशन में दुष्यंत चौटाला और सांसद कार्तिकेय शर्मा ने निष्पक्ष पत्रकारिता पर जोर दिया।

By Sudhir TanwarEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 15 Oct 2023 09:45 PM (IST)
Hero Image
कर्मचारियों की तर्ज पर पत्रकारों को जल्द मिलेगी मेडिकल कैशलेस सुविधा।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में बुजुर्ग पत्रकारों की पेंशन 10 हजार से बढ़ाकर 15 हजार रुपये करने के बाद अब पत्रकारों को जल्द ही सरकारी कर्मचारियों की तर्ज पर मेडिकल कैशलेस सुविधा का लाभ मिलेगा। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के प्लाटों में 20 प्लाट पत्रकारों, वकील, न्यायाधीशों के लिए निर्धारित किए गए है। यह सुविधा जिला स्तर पर भी उपलब्ध करवाने के प्रयास किए जाएंगे। पंचकूला में मीडिया सेंटर खोला जाएगा।

इंटरनेट मीडिया का इनपुट बना रहेगा

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रविवार को पंचकूला में आयोजित मीडिया के समक्ष चुनौतियों पर राज्य स्तरीय अधिवेशन, सम्मान एवम संगोष्ठी समारोह में यह बात कही। इस दौरान राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा उनके साथ थे।

ये भी पढ़ें: Haryana News: स्कूलों में अब बच्चों के साथ योगा करते नजर आएंगे गुरूजी, हरियाणा योग आयोग की सिफारिश पर मिलेगा ब्रेक

दुष्यंत चौटाला ने निष्पक्ष पत्रकारिता पर जोर देते हुए कहा कि पत्रकारिता में अनेक चुनौतियां आ रही हैं। कलम से लेकर की-बोर्ड तक कई बदलाव आए है। इस बदलाव में कौन पहले की चुनौती भी सामने आ रही है। इसके अलावा स्टोरी को मोल्ड करने लगे हैं। इसके लिए पत्रकारों को फील्ड में ही सीखने को मिलता है। इसलिए पत्रकारों को स्पष्ट, पारदर्शी ढंग से संतुलन बनाए रखते हुए पत्रकारिता करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भविष्य के लिए इंटरनेट मीडिया का इनपुट सदैव बना रहेगा।

पत्रकारिता में बदलते रहते हैं माध्यम

राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि पत्रकारिता व्यवसाय में माध्यम बदलते रहते हैं लेकिन कभी खत्म होने वाला नहीं है। उन्होंने यूनियन की मांग पर रेलवे पास जारी करने और टोल टैक्स में छूट का लाभ देने बारे बातचीत करने का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें: Haryana: ग्रुप 'सी' और 'डी' की नौकरियों में केवल एक में ही मिलेंगे सामाजिक-आर्थिक आधार के अंक, HSSC ने जारी किए आदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर