Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दुनिया में बज रहा मोदी का डंका, चीन भी हुआ मुरीद...' पंचकूला में JP नड्डा ने किया मेगा रोड शो; फूंका चुनावी बिगुल

JP Nadda in Haryana भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा आज फिर से हरियाणा के दौरे पर पहुंचे हैं। तीन दिन में दूसरी बार वह हरियाणा के दौरे पर हैं। लोकसभा और हरियाणा विधानसभा चुनावों को मद्दे नजर रखते हुए जेपी नड्डा पंचकूला में रोड शो कर रहे हैं और लोगों को संबोधित करेंगे। जानकारी के मुताबिक 1.5 किलोमीटर का रोड शो निकाला जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Sat, 06 Jan 2024 02:16 PM (IST)
Hero Image
तीन दिन में दूसरी बार हरियाणा में जेपी नड्डा; पंचकूला में होगा डेढ़ KM लंबा रोड शो

जागरण संवाददाता चंडीगढ़। JP Nadda in Haryana: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा आज फिर से हरियाणा (Lok Sabha Election 2024) के दौरे पर पहुंचे हैं। तीन दिन में दूसरी बार वह हरियाणा के दौरे पर हैं।

पंचकूला में रोड शो कर रहे जेपी नड्डा

लोकसभा और हरियाणा विधानसभा चुनावों को मद्दे नजर रखते हुए जेपी नड्डा पंचकूला में रोड शो किया और नेताओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान कार्यकर्ताओं में बेहद जोश देखने को मिला है। एक गाड़ी में जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी मौजूद हैं। तो वहीं, दूसरी गाड़ी में विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, हरियाणा भाजपा प्रभारी विप्लव देब भी हैं।

1.5 किलोमीटर का रोड शो करेंंगे बीजेपी अध्यक्ष 

जानकारी के मुताबिक 1.5 किलोमीटर का रोड शो (JP Nadda Road Show in Panchkula) निकाला जा रहा है। यह रैली टैंक चौंक से बेलाविस्टा चौंक तक निकाली जाएगी। रोड शो खत्म होने के बाद उन्होंने लोगों को संबोधित किया और नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनवाई। 

'अब देश को विभाजित करने वाली राजनीति नहीं चलती'

जेपी नड्डा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने भारत की राजनीति-संस्कृति को बदल दिया है। भारत की राजनीति में जात-पात, पहाड़ी इलाका-मैदानी इलाका देश को विभाजित करने वाली राजनीति चलती आई, वोट बैंक की राजनीति चलती रही लेकिन अब ये राजनीति नहीं चलती।

दुनिया में बज रहा पीएम मोदी का डंका- जेपी नड्डा

BJP अध्यक्ष ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को नया राजनीतिक संदेश सबका साथ सबका विश्वास का संदेश दिया है। उनका दुनिया में डंका बज रहा है।  नरेंद्र मोदी ने भारत को पिछले 10 साल में जितना मजबूत किया है वह स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाने वाला है। 

'नरेंद्र मोदी ने किया देश को मजबूत'

जेपी नड्डा ने कहा कि दुनिया का कोई भी ऐसा बड़ा नेता नहीं है जिसने नरेंद्र मोदी की प्रशंसा ना कि हो।  दुनिया में कोई ऐसा देश नहीं है जिसने भारत का अभिनंदन ना किया हो। हमने देश को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मजबूत किया है। आज गांव गरीब वंचित पीड़ित शोषित आदिवासी अनुसूचित महिला सबको नरेंद्र मोदी ने ताकत दी है।

चीन के अखबार ने क भारत की तारीफ

जेपी नड्डा ने कहा कि कल चीन का बड़ा अखबार ग्लोबल टाइम्स लिखता है कि देखने वाली बात है कि भारत तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है। ग्लोबल टाइम्स में लिखा है कि भारत पहले बैलेंस करता था कोई नाराज हो दूसरा नाराज ना हो लेकिन आज भारत एलाइनमेंट सेट कर रहा है। आज सामाजिक न्याय और विकास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चल रहे हैं।

भारत में गरीबों को हो रहा कल्याण-जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना गरीब कल्याण योजना, प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान हो, प्रधानमंत्री मुद्रा आवास योजना गरीब कल्याण अन्य योजना हो सभी योजनाओं में सारे समाज को लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आज भारत की गरीबी दर साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आ चुके हैं।

2024 में मोदी सरकार आने से तीसरे नंबर पर आएगी भारत की अर्थव्यवस्था

आज भारत यह बता रहा है कि हम पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गए हैं। 2024 में तीसरी बार मोदी सरकार आएगी और 27 में भारत तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। जेपी नड्डा ने कहा कि हमारे लिए है खुशनसीब है कि मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों को बड़ी दृढ़ता से लागू किया जा रहा है। हर व्यक्ति को इसका लाभ मिल रहा है।

 यह भी पढ़ें-  Haryana: राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रोड शो के जरिए करेंगे BJP का चुनावी शंखनाद, लोकसभा चुनाव को लेकर तैयार होगी रणनीति

मोदी सरकार ने भारत को किया गरीबी मुक्त

 जेपी नड्डा ने कहा कि सभी लोगों को नीतियों का जमीन पर उतरने का काम मनोहर सरकार कर रही है। हरियाणा को केरोसिन मुक्त करने के साथ-साथ गरीबी मुक्त भी किया गया है। उन्होंने कहा कि लोगों को आज अपनी सुविधाओं के लिए दफ्तर से चक्कर नहीं काटने पड़ते हैं।  पोर्टल पर नाम डालते ही आवश्यकता पूरी करने के लिए सरकार आपके द्वारा पहुंचेगी। जेपी नड्डा ने कहा कि इस कार्य को आगे बढ़ाने में भारत विकसित संकल्प यात्रा में लोगों को सुविधाएं देने का कार्य किया जा रहा है।

अगली बार फिर बनेगी मोदी सरकार

कोई भी व्यक्ति पीछे ना रह जाए। जेपी नड्डा ने कहा कि हरियाणा 10 के 10 नंबर लाकर अगली बार मोदी सरकार बनाएगी। हरियाणा 10 बटा 10 नंबर लाएगा। जेपी नड्डा मनोहर लाल ने मेजर संदीप सांकला को श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें- Haryana News: अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा की तारीख पास आते देख बढ़ रहा लोगों में उत्साह, अनिल विज बोले- देश पूरी तरह से हो रहा राममय

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर