Move to Jagran APP

हरियाणा विधानसभा में केजरीवाल की इस योजना ने बटोरी सुर्खियां, पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा ने की लागू करने की मांग

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने आप सरकार की शहीद सम्मान योजना की सदन में खड़े होकर तारीफ की है। उन्होंने इस योजना को हरियाणा सरकार से लागू करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने शहीदों को एक एक करोड़ और उनके बच्चों को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन दिया है। यह काम हरियाणा सरकार को भी करना चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 30 Aug 2023 02:38 PM (IST)
Hero Image
पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा विधानसभा में केजरीवाल की योजना की तारीफ की (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता। हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा (Bhupinder Hooda) ने आप सरकार (AAP Government) की शहीद सम्मान योजना (Shaheed Samman Yojana) की सदन में खड़े होकर तारीफ की है।

उन्होंने इस योजना को हरियाणा सरकार (Government of Haryana) से लागू करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने शहीदों को एक एक करोड़ और उनके बच्चों को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन दिया है। यह काम हरियाणा सरकार को भी करना चाहिए।

शहीद जवान के परिवार को मिलेगी करोड़ों की धनराशी

गौरतलब है कि शहीद सम्मान 'योजना' आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की लाई योजना है जिसके तहत देश के लिए शहीद होने वाले हर जवान के परिवार को सरकार की ओर से एक करोड़ की धनराशि और दिए जाने का प्रावधान है। वहीं, इस योजना को पंजाब की भगवंत मान सरकार ने भी अपनाया है।

हुड्डा ने हरियाणा में शहीद सम्मान योजना को लागू करने की अपील की

योजना के तहत पिछले दिनों लेह में शहीद हुए जवानों के परिवारों को भी एक करोड़ रुपए सहित सरकारी नौकरी देने का आश्वासन सरकार ने दिया है। पंजाब सरकार के इस कदम का हवाला देते हुए हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने विधानसभा में तारीफ की और इसे हरियाणा सरकार से भी लागू करने की अपील की है। इस बयान के बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की इस योजना ने फिर सुर्खियां बटोरी हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।