Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Sport News: चार जुलाई से शुरू होगा खेल महाकुंभ, 24 खेलों में पदक के लिए भिड़ेंगे खिलाड़ी

हरियाणा (Haryana News) में खेल महाकुंभ (Khel Mahakumbh) चार जुलाई से शुरू होने वाला है। इस महाकुंभ में आठ जिलों में 11 जुलाई तक 24 खेलों की प्रतियोगिताएं (Sports Compitition) आयोजित की जाएंगी। इसके साथ ही हरियाणा के खेल निदेशक (Sport Director) ने महिला एवं पुरुष वर्ग के लिए आयोजित होनी वाली प्रतिस्पर्धाओं को लेकर निर्देश जारी कर दिए हैं।

By Sudhir Tanwar Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 24 Jun 2024 06:45 PM (IST)
Hero Image
चार जुलाई से शुरू होगा खेल महाकुंभ (प्रतीकात्मक)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में खेल महाकुंभ चार जुलाई से शुरू होगा। आठ जिलों में 11 जुलाई तक चलने वाले राज्य स्तरीय महाकुंभ में खिलाड़ी 24 खेलों में पदक के लिए भिड़ंत करते हुए दिखाई देंगे।

चार जुलाई से शुरू होगा खेल महाकुंभ

खेल निदेशक ने महिला एवं पुरुष वर्ग के लिए आयोजित होनी वाली प्रतिस्पर्धाओं को लेकर रोहतक, अंबाला, हिसार और गुरुग्राम के खेल उपनिदेशकों, सभी जिला खेल अधिकारियों और मोतीलाल नेहरू स्कूल राई के प्रधानाचार्य एवं निदेशक को निर्देश जारी कर दिए हैं। जींद, अंबाला, कुरुक्षेत्र और करनाल में चार से छह जुलाई तक मुकाबले होंगे, जबकि पंचकूला, फरीदाबाद, गुरुग्राम और अंबाला में नौ से 11 जुलाई तक मुकाबले होंगे।

ये भी पढ़ें: Haryana News: प्रॉपर्टी के लालच में युवती ने मां और भाई की कर दी हत्या, बेहोशी की दवा देकर घोंट दिया गला

24 खेलों में भिडेंगे खिलाड़ी

जींद में कुश्ती फ्री स्टाइल और ग्रीको रोमन तथा रोइंग, अंबाला में तैराकी और जिम्नास्टिक, कुरुक्षेत्र में साइकिलिंग, जूडो और पुरुष हाकी तथा करनाल में कयाकिंग और कैनोइंग, फेंसिंग, हैंडबाल, फुटबाल और क्रिकेट मुकाबले होंगे। इसी तरह पंचकूला में वालीबाल, बैडमिंटन, बास्केटबाल, महिला हॉकी, मुक्केबाजी और कबड्डी, फरीदाबाद में शूटिंग और ताइक्वांडो, गुरूग्राम में तीरंदाजी और एथलेटिक तथा अंबाला में टेबल टेनिस, भारोत्तोलन और टेनिस के मुकाबले होंगे।

ये भी पढ़ें: Haryana News: चौपटा में पहुंचे 'रेगिस्तानी जहाज', खरीदारों की लग गई भीड़; लाखों में लग रही बोली

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें