Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Rajya Sabha Election 2024: किरण चौधरी ने राज्यसभा चुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन, CM सैनी ने दी बधाई

हरियाणा में राज्यसभा चुनाव (Haryana Rajya Sabha Election) के लिए भाजपा की उम्मीदवार किरण चौधरी ने नामांकन दाखिल किया है। यह सीट कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा के इस्तीफा देने के बाद खाली हुई थी। नामांकन दाखिल करते समय उनके साथ मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और बिप्लब देव मौजूद रहे। नामांकन दाखिल करने के बाद किरण चौधरी ने कहा कि मैं राज्यसभा में हरियाणा के सभी विषयों को उठाऊंगी।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 21 Aug 2024 12:52 PM (IST)
Hero Image
राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी कैंडिडेट किरण चौधरी ने किया नामांकन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हरियाणा में होने वाले राज्यसभा चुनाव (Haryana Rajya Sabha Election) के लिए भाजपा की उम्मीदवार किरण चौधरी (BJP Candidate Kiran Chaudhary) ने नामांकन दाखिल किया। आज नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन था।

वहीं विपक्ष ने राज्यसभा के चुनाव के लिए मैदान में कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। आज शाम तक कोई उम्मीदवार नामांकन दाखिल नहीं करता है तो किरण चौधरी राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुनी जाएंगी। इस दौरान मुख्यमंत्री नायब सैनी, बिप्लब देब और भाजपा के विधायक मौजूद रहे।

परिवार का भाजपा के साथ बहुत पुराना रिश्ता- किरण चौधरी

नामांकन दाखिल करने के बाद किरण चौधरी ने पीएम मोदी, मनोहर लाल खट्टर, जे.पी. नड्डा और नायब सिंह सैनी समेत सभी विधायकों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि हमारे परिवार का भाजपा के साथ बहुत पुराना रिश्ता रहा है।

किरण चौधरी ने कहा प्रधानमंत्री मोदी, पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल की नीतियों से प्रभावित होकर मैं भाजपा में शामिल हुई हूं। उन्होंने कहा कि हमेशा से मैंने बहुत ईमानदारी और नीयत के साथ काम किया है और आने वाले समय में भी मैं राज्यसभा में हरियाणा के सभी विषयों को उठाऊंगी।

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने दी बधाई

किरण चौधरी के नामांकन के बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि मैं किरण चौधरी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। हमारे सभी विधायक यहां मौजूद हैं।

नायब सिंह सैनी ने बताया कि अन्य विधायकों ने भी किरण चौधरी को समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि जोगीराम सिहाग, अनूप धानक, नयनपाल रावत ने समर्थन रामनिवास सूरजाखेड़ा, रामकुमार गौतम और गोपाल कांडा ने भी समर्थन दिया है।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: 20 साल पहले राज्यसभा जाने से चूक गई थीं किरण चौधरी, इस बार निर्विरोध चुना जाना लगभग तय

आवश्यकता से ज्यादा विधायकों का समर्थन- सीएम सैनी

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बताया कि किरण चौधरी को जितनी आवश्यकता होती है उससे ज्यादा विधायकों ने समर्थन दिया है। पार्टी ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि राज्यसभा में किरण चौधरी जाएंगी।

उन्होंने कहा कि किरण चौधरी का लंबा अनुभव रहा है। वह दिल्ली में विधानसभा के अध्यक्ष भी रही हैं। किरण चौधरी हरियाणा के मुद्दों को प्रमुखता से उठाएंगी। सीएम सैनी ने कहा कि राज्यसभा में भी हमारी ताकत बढ़ी है।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: 12 सितंबर तक दाखिल किए जाएंगे नामांकन, जानें चुनाव प्रचार में कितना खर्च कर सकते हैं उम्मीदवार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर