Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: 'क्या पता बदल जाए नजरिया', कुमारी सैलजा ने मुख्यमंत्री की कुर्सी पर ठोका दावा

Haryana Election 2024 कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा ने हरियाणा में दलित मुख्यमंत्री की संभावना पर इशारा दिया है। उन्होंने कहा कि समय के साथ नजरिए बदलते हैं और पार्टी का फैसला बदल सकता है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि फैसले कांग्रेस हाईकमान के स्तर पर होते हैं। सैलजा ने कहा कि टिकटों का आवंटन और मुख्यमंत्री पद के लिए नाम तय होने तक कोई भी दावेदारी कर सकता है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 11 Sep 2024 07:31 AM (IST)
Hero Image
Haryana Chunav 2024: कुमारी सैलजा ने सीएम पद को लेकर दिया बयान (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री के पद के लिए कांग्रेस में चल रही आंतरिक लड़ाई के बीच कांग्रेस महासचिव एवं सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि क्या पता पार्टी का नजरिया बदल जाए और वह किसी दलित को राज्य का मुख्यमंत्री बना दे। समय के साथ नजरिये बदलाव आता है। मुख्यमंत्री भी एक ही होगा और एक विधानसभा सीट से टिकट भी एक ही दावेदार को मिलेगी।

'सीएम बनने की इच्छा रखना कोई गलत बात नहीं'

सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि फैसले कांग्रेस हाईकमान के स्तर पर होते हैं। फिर भी, यदि कोई मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी करता है तो इसमें कोई बुराई नहीं है। सीएम बनने की इच्छा रखना कोई गलत बात नहीं है।

अपने समर्थकों द्वारा दलित मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग पर सहमत होते हुए सैलजा ने मंगलवार को कहा कि जब तक टिकटों का आवंटन ना हो और मुख्यमंत्री पद के लिए किसी एक नाम पर फैसला नहीं हो जाता, तब तक कोई भी दावेदारी जता सकता है।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: अंबाला की सीटों पर अटकी कांग्रेस, एक सीट पर कई दावेदार; हुड्डा और सैलजा गुट के नेताओं में टकराव

AAP से गठबंधन न होने पर भी दिया बयान

उन्होंने कहा कि टिकट को लेकर खींचतान होना स्वाभाविक है पर टिकट आखिर में एक को ही मिलती है। फिर बाकी दावेदारों का यह दायित्व बन जाता है कि वह पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार को चुनाव जिताने में मदद करें। आप के साथ गठबंधन टूटने से जुड़े सवाल पर सैलजा ने कहा कि बीच में धमकी जैसी कोई बात नहीं आनी चाहिए थी। यह पहले से ही तय था कि हर राज्य में गठबंधन को अलग ढंग से देखा जाएगा।

यह भी पढें- चुनाव लड़ना मौलिक अधिकार नहीं, पूर्व MLA राम किशन गुर्जर की अपील पर HC की टिप्पणी; बताया क्यों नहीं लड़ सकते चुनाव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर