Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhya Pradesh CM: एमपी में सीएम की ताजपोशी के लिए मनोहर लाल टटोलेंगे विधायकों की नब्ज, हाईकमान को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए जिस भी नाम पर सहमति जताई जाएगी उसकी रिपोर्ट भाजपा नेतृत्व को सौंपी जाएगी। उसके बाद मध्य प्रदेश के सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि सोमवार को बैठक में विधायकों के साथ चर्चा होगी। चर्चा के दौरान जितने भी नाम आएंगे और विधायकों की सहमति रिपोर्ट भाजपा हाईकमान को भेजी जाएगी।

By Sudhir TanwarEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sun, 10 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
मध्य प्रदेश में सीएम की ताजपोशी के लिए मनोहर लाल कल टटोलेंगे विधायकों की नब्ज (file photo)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सोमवार को मध्य प्रदेश के भाजपा विधायकों के मन की बात जानेंगे। मुख्यमंत्री के चयन के लिए होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. के लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा भी मौजूद रहेंगी, जिन्हें पर्यवेक्षक बनाया गया है।

मध्य प्रदेश में भाजपा ने 163 सीटें जीतकर सत्ता हासिल की है, मगर अभी तक मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं हो पाई है। संभावना जताई जा रही है कि आगामी सप्ताह में किसी भी दिन सीएम के नाम का एलान हो सकता है। सोमवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री और मध्यप्रदेश के पर्यवेक्षक मनोहर लाल की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक होगी।

विधायक दल की बैठक में माननीयों द्वारा मुख्यमंत्री पद के लिए जिस भी नाम पर सहमति जताई जाएगी, उसकी रिपोर्ट भाजपा नेतृत्व को सौंपी जाएगी। उसके बाद मध्य प्रदेश के सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि सोमवार को बैठक में विधायकों के साथ चर्चा होगी। चर्चा के दौरान जितने भी नाम आएंगे और विधायकों की सहमति रिपोर्ट भाजपा हाईकमान को भेजी जाएगी।

संसद की गरिमा सर्वोपरि, लोस अध्यक्ष ने नियमानुसार लिया फैसला

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता निरस्त करने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि संसद की गरिमा सर्वोपरि है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद की नियमावली के मुताबिक फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर में जनप्रतिनिधि को गरिमा और गोपनीयता बनाए रखना जरूरी है, तभी लोकतंत्र मजबूत होगा।

यह भी पढ़ेंः लेबनान में हिजबुल्लाह कमांड सेंटर पर इजरायली सेना ने किए रॉकेट हमले, कई लोग घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर