Move to Jagran APP

पंचकूला में भीषण सड़क हादसा, 45 छात्रों से भरी बस खाई में गिरी; ड्राइवर सहित कई बच्चे घायल

पंचकूला के मोरनी हिल्स में टिक्कर ताल रोड पर थल गांव के पास हुआ। बच्चों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई जिसमें कई बच्चे घायल हो गए। घायलों को सेक्टर-6 अस्पताल में भर्ती कराया गया है और बस चालक की स्थिति भी गंभीर है। बता दें कि अप्रैल माह में ईद के मौके पर महेंद्रगढ़ में भी एक स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त हुई थी।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 19 Oct 2024 02:32 PM (IST)
Hero Image
Panchkula Bus Accident News: पंचकूला में स्कूल बस पलट गई (Social Media Photo)

संवाद सहयोगी,पंचकूला। पंचकूला के मोरनी के नजदीक टिककर ताल के पास बच्चों से भरी एक बस हादसे का शिकार हो गई। मिली जानकारी के अनुसार, ड्राइवर काफी तेज रफ्तार से बस चला रहा था जिसके कारण हादसा हुआ।घायलों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला जा रहा है।

वहीं, घायल बच्चों को सेक्टर- 6 अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं, बस चालक की स्थिति भी गंभीर बनी हुई है। पंचकूला के मोरनी हिल्स में टिक्कर ताल रोड पर थल गांव के पास जिले के बाहर से आई हुई बच्चों की बस पलट गई।

बस में सवार थे 45 छात्र

जानकारी के अनुसार बस में 45 छात्र सवार थे। मोरनी लेकर आई एक टूरिस्ट बस मोरनी टिक्कर ताल रोड पर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में सभी छात्र सुरक्षित बताए जा रहे हैं केवल चोटें आई हैं। लेकिन बस ड्राइवर और क्लीनर को गंभीर चोटें आई है। क्लीनर की दोनो टांगे फ्रेक्चर हो गई हैं तो ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया है।

यह भी पढ़ें- Pollution: देशभर में हरियाणा के कैथल की हवा सबसे ज्यादा खराब, 10 दिन नहीं मिलेगी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब

जहां बस गिरी हैं वहां नुकीला मोड़ है और आगे जाकर गहरी खाई है। जब बस मोरनी से टिक्कर ताल के लिए निकली तो ड्राइवर कुछ तेज गति से बस चला रहा था और उसका बस पर नियंत्रण नहीं था।

आगे जाकर बस खाई में गिर गई। सभी छात्र ननकाना साहिब पब्लिक सीनियर सेकंडरी स्कूल मलेरकोटला के हैं और मोरनी पिकनिक मनाने पहुंचे थे।

सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया

फिलहाल स्थानीय लोगों, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने सभी को सुरक्षित घटनास्थल से बाहर निकाल कर और प्राथमिक उपचार के बाद सुरक्षित स्थल पर भेज दिया हैं। वहीं गंभीर रूप से घायलों को पंचकूला स्थित नागरिक अस्पताल रेफर कर दिया है।

घायलों का हालचाल जानने एसीपी आशीष कुमार भी मोरनी पीएचसी पहुंच गए हैं। डॉक्टर सागर जोशी मेडिकल इंचार्ज ने बताया कि क्लीनर को सांस लेने में काफी दिक्कत थी और उसको बॉडी पैन भी काफी था।

हादसे में उसकी दोनो टांगे फ्रेक्चर हैं। इसके अतिरिक्त ड्राइवर को भी गंभीर चोटें आई हैं। छात्र सही सुरक्षित है। छात्रों में से कुछ को सुरक्षा की दृष्टि से नागरिक अस्पताल चेक अप के लिए भेजा है।

यह भी पढ़ें- 1 दिन पहले कुमारी सैलजा ने CM नायब सैनी को दी थी बधाई, अब बताया तानाशाह; आखिर क्या है मामला?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।