Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farmers Strike: चंडीगढ़ में आज किसान आंदोलन के कारण कई रास्ते बंद, इन रास्तों पर जाने से बचें

आज किसान आंदोलन (Farmers Protest) के कारण कई रास्ते बंद रहेंगे। इसके लिए चंडीगढ़ पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसके लिए पुलिस (Chandigarh Police) की तरफ से एक ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है। चंडीगढ़ पुलिस ने एक एडवाइजरी (Traffic Advisory) जारी करते हुए लोगों को सलाह दी है कि इन रास्तों पर जाने से बचें। किसानों कीतीन प्रमुख मांगें हैं।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 26 Nov 2023 11:40 AM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ में आज किसान आंदोलन के कारण कई रास्ते बंद। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता,चंडीगढ़। Farmers Protest in Haryana आज किसान आंदोलन के कारण कई रास्ते बंद रहेंगे। इसके लिए चंडीगढ़ पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

मुख्य रूप से ट्रिब्यून चौक से एयरपोर्ट की तरफ जाने वाला रास्ता और पंचकूला से चंडीगढ़ की तरफ आने वाला मध्य मार्ग बाधित रहेगा। पुलिस ने आम लोगों को इन रास्तों पर न जाने की सलाह दी है।

पुलिस की तरफ से एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

इसके लिए पुलिस (Chandigarh Police) की तरफ से एक ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है। चंडीगढ़ पुलिस ने एक एडवाइजरी (Traffic Advisory) जारी करते हुए लोगों को सलाह दी है कि इन रास्तों पर जाने से बचें।

Keeping in view the law & order situation from 25th November to 28th November, the road will be closed and traffic will be diverted at the following road stretch locations:- pic.twitter.com/7q1J2PPlrX— Chandigarh Traffic Police (@trafficchd) November 25, 2023

यह भी पढ़ें: Faridabad News: सफाई कर्मचारियों के वेतन पर 7.5 करोड़ से अधिक खर्च, फिर भी शहर का हाल खराब

25 नवंबर से 28 नवंबर तक फैदा जंक्शन नंबर-63 रहेगा बंद

पुलिस का कहना है कि 25 नवंबर से 28 नवंबर तक मोहाली गोल्फ रेंज के साथ लगती हुई और रेलवे ट्रैक फेज-11 की रोड को गांव फैदा जंक्शन नंबर-63 पूर्व मार्ग पर बंद किया जाएगा।

यह रोड आगे शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तरफ जाती है, इसलिए पब्लिक को यह सावधानी रखनी है।

किसानों की मांग

-किसान आंदोलन में दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएं।

-एमएसपी की गारंटी के लिए कानून बनाया जाए।

-पराली जलाने पर जिन किसानों पर केस दर्ज हुआ है उन्हें वापस लिया जाए।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

किसानों की ओर से मांगों को लेकर चंडीगढ़ में घुसने को लेकर पुलिस पूरी तरह से चौकस है। किसानों की गतिविधियों पर एसएसपी मोहाली की ओर से शुक्रवार को ट्रैफिक को लेकर एडवाइजरी जारी की गई थी।

इसमें बताया था कि 25 नवंबर को दोपहर 12 बजे से 28 नवंबर शाम तक जगतपुरा सेक्टर 48-49 ट्रैफिक लाइट से बावा व्हाइट हाउस तक यातायात बंद रहेगा।

यह भी पढ़ें: Kartik Purnima 2023: पवित्र सरोवर में कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान आज रात, रोशनी से नहाया तीर्थराज कपालमोचन