Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nuh Violence: विधायक मामन खान को HC से राहत, गिरफ्तारी से बचने के लिए कर सकेंगे कानूनी विकल्पों का इस्तेमाल

Nuh Violence विधायक ममन खान द्वारा नूह हिंसा मामले की जांच उच्च अधिकारियों की एसआईटी से करवाने की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार एवं अन्य प्रतिवादियों को नोटिस जारी कर दिया है। इसके साथ ही गिरफ्तारी से बचने के लिए उन्हें कानूनी विकल्पों का इस्तेमाल करने की छूट भी दी है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 14 Sep 2023 12:15 PM (IST)
Hero Image
गिरफ्तारी से बचने के लिए कर सकेंगे कानूनी विकल्पों का इस्तेमाल मामन खान (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता। Nuh Violence: विधायक मामन खान द्वारा नूह हिंसा मामले की जांच उच्च अधिकारियों की एसआईटी से करवाने की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार एवं अन्य प्रतिवादियों को नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही विधायक को राहत देते हुए गिरफ्तारी से बचने के लिए उन्हें कानूनी विकल्पों का इस्तेमाल करने की छूट भी दी है।

जांच में शामिल नहीं हो रहे विधायक

मामन खान को नूंह हिंसा के संबंध में पुलिस ने तलब किया है। उन्हें दो बार नोटिस देकर जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया, लेकिन वह एक बार भी अभी तक जांच में शामिल नहीं हुए हैं। वहीं, कोर्ट में मामन खान ने कहा कि उन्हें इस मामले में झूठा फंसाया जा रहा है। मामन ने सोमवार की रजिस्ट्री में याचिका दायर की थी, जिस पर आज कोर्ट ने सुनवाई की है। रजिस्ट्री शाखा ने कुछ आपत्तियां उठाई थी, आपत्तियों हटने के बाद याचिका पर आज सुनवाई की गई।

यह भी पढे़ं- Palwal: घर के बाहर गाली-गलौज से रोका तो सिर पर मारी ईंट, बेहोशी की हालत में भी मारते रहे डंडे; अस्पताल में मौत

दूसरी बार भी पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे मामन खान

कांग्रेस के विधायक मामन खान को रविवार को भी दूसरी बार पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उन्हें पांच सितंबर को नूंह पुलिस की ओर से दूसरी बार नोटिस देकर रविवार को पूछताछ के लिए नूंह पुलिस लाइन बुलाया गया था, लेकिन वह पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे थे। बताते हैं कि सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक एसआइटी के सदस्य इंतजार करते रहे पर विधायक नहीं आए। उनकी ओर से इस बार कोई संदेश भी नहीं दिया गया।

यह भी पढे़ं-  अपने बर्थडे पर घर आकर परिवार को सरप्राइज देना चाहते थे आशीष धौंचक, पढ़ें अनंतनाग में शहीद हुए मेजर की कहानी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर