Move to Jagran APP

Haryana Result: 5 मुस्लिम उम्मीदवारों का जलवा, एक तो 98 हजार अधिक वोटों से मारी बाजी, किस पार्टी ने दिया था टिकट?

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे चौंकाने वाले रहे। कांग्रेस ने पांच मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया था जिनमें से सभी ने जीत हासिल की। अकरम खान आफताब अहमद मामन खान मोहम्मद इल्यास और मोहम्मद इसरैल ने अपने-अपने क्षेत्रों में शानदार जीत दर्ज की। इस सभी उम्मीदवारों को कांग्रेस ने टिकट दिया था। सभी उम्मीदवार पार्टी की उम्मीदों पर खड़ा उतरे।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 12 Oct 2024 08:57 PM (IST)
Hero Image
Haryana Result: 5 मुस्लिम उम्मीदवारों का जलवा, एक तो 98 हजार अधिक वोटों से मारी बाजी।

डिजिटल डेस्क, पंचकूला। हरियाणा चुनाव का परिणाम अब सबके सामने है। इस बार के नतीजे काफी चौंकाने वाले रहे। रिजल्ट एग्जिट पोल के एकदम विपरीत आया है। इस चुनाव में कोई कम तो कोई ज्यादा वोटों से बाजी मार ली। लेकिन इस बार कुल पांच मुस्लिम प्रत्याशियों ने भी जलवा दिखाया है। इन्होंने भारी मतों से जीत हासिल की है।

जगाधरी, नूंह, फिरोजपुर झिरका, पुन्हाना और हथिनी से मुस्लिम प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। इन सभी उम्मीदवारों को कांग्रेस ने टिकट दिया था। सभी प्रत्याशी कांग्रेस की उम्मीद पर खड़ा उतरे। अकरम खान, आफताब अहमद, मामन खान, मोहम्मद इल्यास और मोहम्मद इसरैल ने पंजा का दम दिखा दिया है।

जगाधरी सीट

जगाधरी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अकरम खान ने शानदार जीत दर्ज की है। उन्होंने 6868 वोटों से जीत हासिल की है। उन्होंने बीजेपी के कुंवर पाल को करारी शिकस्त दी है।

नूंह सीट

नूंह सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार आफताब अहमद ने बहुत बड़ी जीत हासिल की है। उन्होंने 46 हजार से अधिक वोटों से बाजी मारी है। उन्होंने निकटत प्रतिद्वंद्वी इनेलो के ताहिर हुसैन को पटखनी दी है।

फिरोजपुर झिरका सीट

फिरोजपुर झिरका सीट से मामन खान ने शानदार जीत दर्ज की है। उन्होंने 98 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है। बीजेपी के नशीम अहमद को बुरी तरह से हराया।

पुन्हाना सीट

पुन्हाना सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद इल्यास ने अपना जलवा दिखा दिया। उन्होंने 31 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है। उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार रहीश खान को हरा दिया। बीजेपी यहां तीसरे नंबर पर रही। मोहम्मद इजाज खान को टिकट दिया था।

हथीन सीट

हथीन सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद इसरैल ने बाजी मार ली। उन्होंने 32 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने बीजेपी के मनोज कुमार को करारी शिकस्त दी है।

यह भी पढ़ें- Haryana Result: इन 5 सीटों पर हार को कैसे भुला पाएगी BJP? 2000 से भी कम रहा वोटों का मार्जिन, एक तो केवल 792 वोट से हारे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें