Move to Jagran APP

Mahendragarh School Bus Accident: नारनौल बस हादसे पर PM मोदी, सीएम सैनी और राहुल गांधी समेत विपक्ष ने भी जताया दुख

नारनौल क्षेत्र ( Narnaul Bus Accident News) के गांव उन्हाणी स्थित महिला कॉलेज के पास आज सुबह एक बड़ा हादसा हुआ। दरअसल एक स्कूल बस के पलटने से उसमें सवार करीब 6 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि इस दुर्घटना में 37 स्कूली छात्र घायल हो गए। परिवार में चीख-पुकार मची है। वहीं अब इस घटना के बाद राजनेताओं के बयान आने शुरू हो गए हैं।

By Monu Kumar Jha Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 11 Apr 2024 03:09 PM (IST)
Hero Image
Narnaul Bus Accident News: चालक की लापरवाही से पेड़ से टकरा बस पलटी, 6 बच्चों की मौत, 37 घायल

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। (Haryana Mahendragarh School Bus Accident Hindi News) नारनौल क्षेत्र के गांव उन्हाणी स्थित महिला कॉलेज के पास गुरुवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ। एक स्कूल बस पलटने से उसमें सवार छह बच्चों की मौत हो गई। वहीं इस घटना में 37 छात्र घायल बताए जा रहे हैं। यह हादसा इतना भयानक था कि उसमें सवार बच्चे बस पलटने के बाद शीशे से बाहर आ गए। बस के अंदर कुल 45 बच्चे सवार थे।

घायलों को रोहतक और रेवाड़ी किया गया रेफर

घटना के बाद वहां मौजूद लोगों ने अपने बयान में कहा कि चालक बस से कूद गया। उसके बाद बस एक पेड़ से जा टकराई। फिर वह पलट गई। करीब तीन बच्चों की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। इनको तुरंत कनीना लाया गया। यहां से कुछ को नारनौल, पीजीआईएमएस रोहतक और रेवाड़ी रेफर किया गया।

हादसे के बाद राजनेताओं ने घटना पर जताया दुख

घटना के बाद राजनेताओं के बयान आने शुरू हो गए हैं। जिसमें गृहमंत्री अमित शाह, हरियाणा के सीएम नायब सैनी, पूर्व सीएम मनोहर लाल, विपक्ष के भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी सैलजा आदि नेताओं ने अपने सोशल मीडिया 'एक्स' पर घटना को लेकर शोक प्रकट किया। साथ ही उचित न्याय की मांग की है।

महेंद्रगढ़ में हुआ बस हादसा अत्यंत पीड़ादायक-PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने नारनौल बस हादसे पर दुख जताते हुए सोशल मीडिया पर लिखा- हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुआ बस हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। मेरी शोक-संवेदनाएं उन सभी परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने इस दुर्घटना में अपने बच्चों को खोया है।

इसके साथ ही मैं सभी घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों और उनके परिजनों की हरसंभव सहायता में जुटा है।

— Narendra Modi (@narendramodi) April 11, 2024

स्कूल बस का दुर्घटनाग्रस्त होना बेहद दुःखद-अमित शाह

देश के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा-हरियाणा के महेंद्रगढ़ में स्कूल बस का दुर्घटनाग्रस्त होना बेहद दुःखद है। मेरी संवेदनाएँ मृतक बच्चों के शोक संतप्त परिजनों के साथ है। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। स्थानीय प्रशासन के द्वारा घायल बच्चों को सहायता पहुँचाई जा रही है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से आहत-सीएम नायब सैनी

प्रदेश के मुख्यमंत्री सैनी (Nayab Saini) ने लिखा- महेंद्रगढ़ के कनीना में स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से आहत हूं। मेरी संवेदनाएं उन शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने मासूम बच्चे खोए हैं। स्थानीय प्रशासन घायलों की सहायता के लिए मुस्तैद है।सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

यह भी पढ़ें: Narnaul School Bus Accident: क्या हैं स्कूल वाहन पॉलिसी के नियम? जिनका पालन होता तो बच जाती नौनिहालों की जान

मासूमों की मौत का समाचार बेहद दुखद-राहुल गांधी

कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोशल मीडिया पर लिखा कि हरियाणाा के महेंद्रगढ़ में हुई बस दुर्घटना में मासूमों की मौत का समाचार बेहद दुखद है। मैं सभी शोकसंतप्त परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाए व्यक्त करता हूं। साथ ही सभी घायलों के जल्द ही ठीक होने की आशा करता हूं।

शोकसंतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना-पूर्व सीएम मनोहर लाल

हरियाणा (Haryana News) के पूर्व सीएम मनोहर लाल (Manohar Lal) ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा- कनीना में स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ जिसमें कुछ बच्चों की असामयिक मृत्यु होने और कुछ के घायल होने की सूचना है। मैं सभी शोकसंतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूँ और घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

बस दुर्घटना में घायल बच्चे जल्द से जल्द हों स्वस्थ-भूपेंद्र सिंह हुड्डा

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस (Haryana Congress)  के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने घटना पर शोक प्रकट करते हुए कहा- नारनौल के उनहानी के पास स्कूल बस के दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में कई बच्चों की दु:खद मृत्यु और कई बच्चों के घायल होने की खबर पीड़ादायक है। इस हादसे में अपने बच्चों को खोने वाले परिजनों के प्रति मैं गहरी संवेदनाएं प्रकट करता हूँ। ईश्वर से प्रार्थना है कि बस दुर्घटना में घायल बच्चे जल्द से जल्द स्वस्थ हों।

ईश्वर दिवंगत आत्माओं को मोक्ष प्रदान करें-कुमारी सैलजा

कांग्रेस पार्टी की महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा (Kumari Selja) ने इस हादसे पर कहा-महेंद्रगढ़ के उनहानी गांव में बच्चों से भरी स्कूल बस के पलटने की दुखद सूचना से मन अशांत है। इस दुर्घटना में कई बच्चों की मृत्यु हो गई, ईश्वर दिवंगत आत्माओं को मोक्ष प्रदान करें एवं परिवारजनों को इस दुख की घड़ी से उबरने का संबल दें। मैं ईश्वर से घायलों के स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करती हूं।

स्कूल के साथ ही जिला प्रशासन भी दोषी-अभय चौटाला

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय चौटाला (Abhay Chautala) ने घटना पर सवाल उठाते हुए लिखा- महेंद्रगढ़ के कनीना के गांव उन्हानी के पास स्कूल बस पलटने से आधा दर्जन बच्चों की मृत्यु हो गई। इस घटना के लिए स्कूल के साथ ही जिला प्रशासन भी दोषी है। आज अवकाश के बावजूद स्कूल क्यों खोला गया?

काश निजी स्कूलों की मनमानी पर जिला शिक्षा अधिकारी का समय पर चाबुक चलता, तो शायद आज यह घटना ना होती। दिवंगत नौनिहालों को नम आँखों से श्रद्धांजली। ईश्वर उनके परिवारों को यह दुख सहने कि शक्ति दे।

भगवान बच्चों के परिवार को ये अपार पीड़ा सहने की शक्ति दे-दुष्यंत 

हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम और जजपा नेता दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने अपने 'एक्स' पोस्ट में लिखा-महेंद्रगढ़ के उन्हानी गाँव में स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त होने का दुःखद समाचार मिला है जिसमें बच्चों के निधन और कुछ बच्चों के घायल होने की हृदय विदारक सूचना है।

ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि मृतक बच्चों की आत्मा को शान्ति प्रदान करे और घायलों को जल्द स्वस्थ करे। भगवान से प्रार्थना है कि बच्चों के परिवार को ये अपार पीड़ा सहने की शक्ति दे।

यह भी पढ़ें: हरियाणा के नारनौल में स्कूल बस पलटी, दुर्घटना में आठ बच्चों की मौत और 37 घायल; मची चीख-पुकार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।