Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: हरियाणा में गांवों की सरदारी को मजबूत कर रही नायब सरकार, मोहन लाल बडौली करेंगे राज्य का दौरा

चंडीगढ़ में हरियाणा बीजेपी के उपाध्यक्ष विपुल गोयल ने दावा करते हुए कहा कि जन कल्याण के चलते हरियाणा में तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनेगी। वो हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष मोहन लाल बडोली को कार्यभार ग्रहण कराने के लिए पहुंचे थे। इसके साथ मोहन लाल बडौनी पूरे राज्य का दौरा करेंगे। इस दौरान वो जनता को बीजेपी सरकार की उपलब्धियों के बारे में भी जानकारी देंगे।

By Anurag Aggarwa Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 15 Jul 2024 10:15 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा में गांवों की सरदारी को मजबूत कर रही नायब सरकार (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा भाजपा के उपाध्यक्ष एवं पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि जन कल्याण के फैसलों की वजह से प्रदेश में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार गांवों व शहरों के विकास के लिए कटिबद्ध है। गांवों में जनप्रतिनिधियों के वेतन और पेंशन में बढ़ोतरी की गई है। प्रदेश सरकार ने सरपंचों को 21 लाख रुपये तक के काम बिना टेंडर कराने की अनुमति प्रदान की है। इससे सरपंचों की चली आ रही काफी पुरानी मांग पूरी हो गई है।

जिला परिषद अध्यक्ष का मानदेय किया गया तीन हजार रुपये

भाजपा उपाध्यक्ष ने सोमवार को चंडीगढ़ में कहा कि जिला परिषद के अध्यक्ष की पेंशन को दो हजार रुपये मासिक से बढ़ाकर तीन हजार रुपये किया गया है। जिला परिषद के उपाध्यक्ष की पेंशन एक हजार रुपये से बढ़ाकर डेढ़ हजार रुपये की गई, जबकि पंचायत समिति के अध्यक्ष का मानदेय 1500 रुपये से बढ़ाकर 2250 रुपये मासिक किया गया है।

बढ़ाए गया इतना मानदेय

पंचायत समिति के उपाध्यक्ष का मानदेय 750 रुपये से बढ़ाकर 1125 किया जा चुका है, जबकि सरपंचों की पेंशन दो हजार रुपये से बढ़ाकर पांच हजार रुपये की गई है। पंचों का मानदेय 600 रुपये से बढ़ाकर 1600 रुपये और पूर्व सरपंचों की पेंशन 1000 रुपये से बढ़ाकर 1500 रुपये की गई है।

हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष मोहन लाल बडोली को कार्यभार ग्रहण कराने के बाद चंडीगढ़ पहुंचे विपुल गोयल ने कहा कि संगठन को अनुभवी और कुशल नेतृत्व प्राप्त हुआ है। मुख्यमंत्री नायब सैनी, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडोली के नेतृत्व में राज्य में भाजपा तीसरी बार सरकार बनाएगी।

ये भी पढ़ें: Haryana में हुआ 600 करोड़ का साइबर फ्रॉड, ऐसे खाली हो जाता है बैंक अकाउंट, कहीं आप तो नहीं कर रहे ये गलतियां

सभी अपने तरीके से कर रहे संगठन मजबूत

फरीदाबाद में पूर्व गृह मंत्री अनिल विज के अपने आवास पर आगमन से जुड़े सवाल पर विपुल गोयल ने कहा कि सरकार और पार्टी के सभी नेता जिलों के दौरे पर निकले हुए हैं। सभी अपने-अपने तरीके से सरकार और संगठन को मजबूत करने का काम कर रहे हैं।

पूर्व मंत्री ने बताया कि हरियाणा भाजपा प्रभारी डा. सतीश पुनिया, सह प्रभारी सुरेंद्र नागर, विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और सह प्रभारी बिप्लब कुमार देब पूरे राज्य के दौरे पर हैं।

पूरे राज्य का दौरा करेंगे मोहन लाल बडोली

सरकार के कामकाज की जनता में जानकारी देने के साथ ही पूरे प्रदेश में संगठन के कार्यकर्ताओं में जोश भरने का अभियान चल रहा है। प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडोली भी पूरे राज्य के दौरे पर निकलेंगे।

ये भी पढ़ें: Haryana News: सेना के लिए पॉलीक्लिनिक की तर्ज पर खोले जाएंगे नए अस्पताल, इन तीन जिलों में मिलेंगी स्वास्थ्य सुविधाएं