Move to Jagran APP

Haryana Oath Ceremony: नायब सैनी ने ली हरियाणा सीएम पद की शपथ, इन मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी; नहीं बना कोई डिप्टी सीएम

Haryana Politics हरियाणा में मनोहर लाल के सीएम पद पर अपने मंत्रिमंडल के साथ इस्तीफा देने के बाद प्रदेश राजनीति में सियासी हलचल मच गई। वहीं हाईकमान ने हरियाणा में नए सीएम के रूप में नायब सैनी की घोषणा कर दी। इसके लिए नायब सैनी हरियाणा सीएम पद के लिए शपथ ले ली। राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में कई गणमान्य मौजूद हैं।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Tue, 12 Mar 2024 05:28 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2024 06:28 PM (IST)
नायब सैनी ने ली हरियाणा सीएम पद की शपथ।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। राज भवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है। यहां नायब सिंह सैनी हरियाणा में नए सीएम पद के लिए शपथ लेंगे। इस शपथ समारोह में कई गणमान्य लोग मौजूद हैं। वहीं, शपथ ग्रहण समारोह में अनिल विज नहीं पहुंचे हुए हैं वो अंबाला में ही हैं। शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल दत्तात्रेय बंडारू और मनोहर लाल भी मौजूद हैं।

नायब सैनी ओबीसी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं वो अंबाला के रहने वाले हैं। साल 2019 में वो कुरुक्षेत्र सीट से सांसद बने। इसके साथ ही वो हरियाणा बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष भी रहे।

कंवरपाल गुर्जर और मूलचंद शर्मा बने मंत्री

कंवरपाल गुर्जर और मूलचंद शर्मा को कैबिनेट मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। इसके साथ ही हरियाणा में कोई डिप्टी सीएम नहीं रहेगा। वहीं, रणजीत सिंह चौटाला ने भी मंत्री पद की शपथ ली ये सिरसा के रनिया से निर्दलीय विधायक रहे हैं। 

जेपी दलाल और बनवारी लाल को भी मिला मंत्री पद

वहीं, सैनी सरकार में जाट चेहरे के रूप में जय प्रकाश दलाल ने मंत्री पद की शपथ ली। वो मनोहर सरकार में चार मंत्रालय संभाल रहे थे। डॉ. बनवारी लाल ने भी सैनी सरकार में मंत्री पद की शपथ ली। मनोहर लाल सरकार में वो दो मंत्रालय संभाल रहे थे। रेवाड़ी जिले की बावल सीट से विधायक हैं। सैनी सरकार में वो दलित चेहरा हैं।

अनिल विज को नए मंत्रिमंडल में नहीं मिली जगह

मनोहर लाल कैबिनेट में शामिल रहे। वहीं, अनिल विज के साथ ही राज्य मंत्री ओम प्रकाश यादव, संदीप सिंह और कमलेश ढांडा को नए मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली। वहीं, अनिल विज ने अपने एक्स हैंडल पर बदलाव करते हुए एक्स होम एंड हेल्थ मिनिस्टर हरियाणा लिख दिया है।

इसके साथ ही सीएमओ हरियाणा ने अपने एक्स हैंडल को नायब सैनी को हरियाणा सीएम के रूप में अपडेट कर दिया है। साथ ही उनकी तस्वीर को भी अपलोड कर दिया है। 

 

ये भी पढ़ें: हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन खत्म होने पर पढ़ें विपक्ष की पहली प्रतिक्रिया, हुड्डा से लेकर अभय चौटाला तक का बयान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.