Move to Jagran APP

मांग रहे थे मुख्यमंत्री की कुर्सी, बना दिया प्रस्तावक; अनिल विज के साथ कैसे हुआ 'खेला'

हरियाणा भाजपा की विधायक दल की बैठक (Haryana BJP MLA Meeting) में नायब सैनी को सर्वसम्मति से नेता चुन लिया गया। खास बात यह रही कि नायब सैनी के नाम का प्रस्ताव अनिल विज ने किया। अनिल विज कई बार सार्वजनिक तौर पर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर दावा कर चुके थे। विधायक दल की बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव बतौर पर्यवेक्षक पहुंचे थे।

By Rajiv Mishra Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 16 Oct 2024 02:43 PM (IST)
Hero Image
अनिल विज ने विधायक दल की बैठक में नायब सैनी के नाम का किया प्रस्ताव (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा में भाजपा विधायक दल की बैठक हो चुकी है। विधायक दल की बैठक में नायब सिंह सैनी को सर्वसम्मति से नेता चुन लिया गया। नायब सैनी के नाम का प्रस्ताव अंबाला कैंट से विधायक अनिल विज और नरवाना के विधायक कृष्ण कुमार बेदी ने रखा। बता दें कि अनिल विज कई बार हरियाणा के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर अपनी दावेदारी पेश कर चुके हैं।

सीएम पद पर कई बार दावेदारी कर चुके थे विज

अनिल विज ने 15 सितंबर को कहा था कि मैं 6 बार विधायक बन चुका हूं और सातवीं बार चुनाव लड़ रहा हूं। मुझे मुख्यमंत्री बनने के लिए जनता के बहुत दबाव का सामना करना पड़ रहा है। 5 अक्टूबर को चुनाव के दिन भी अनिल विज ने मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहा था कि अगर हाईकमान चाहेगा तो आपसे अगली मुलाकात सीएम हाउस में होगी।

अनिल विज (Anil Vij) जिस कुर्सी पर बैठने के लिए दावेदारी कर रहे थे आज उस कुर्सी पर नायब सिंह सैनी को बैठाने के लिए प्रस्तावक बने थे।

सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया नायब सैनी का नाम

भाजपा विधायक दल की बैठक पंचकूला में बीजेपी के पंचकमल कार्यालय में हुई। इस बैठक में बतौर पर्यवेक्षक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव आए थे। विधायक दल की बैठक में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मनोहर लाल और राव इंद्रजीत और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली के साथ भाजपा के सभी विधायक मौजूद रहे। इस बैठक में अनिल विज और कृष्ण कुमार बेदी ने नायब सैनी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें- Haryana New CM 2024: हरियाणा में अबकी बार 'नायब' सरकार, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

17 अक्टूबर को होगा शपथ ग्रहण

इस बार के विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान पीएम मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह एलान कर चुके थे कि हरियाणा में भाजपा की तरफ से सीएम फेस नायब सैनी ही होंगे। आज विधायक दल की बैठक में इस बात पर मुहर भी लग गई।

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नायब सैनी गृह मंत्री अमित शाह के साथ राजभवन पहुंचे। वे राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। बता दें कि गुरुवार को यानी 17 अक्टूबर को हरियाणा के नए मुख्यमंत्री का शपथ होगा। नायब सैनी के शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें- कौन हैं राव इंद्रजीत? मोदी मंत्रिमंडल में लगाई हैट्रिक, हरियाणा में बीजेपी को दिलाई जीत; अब मुख्यमंत्री बनने की चाह

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।