Move to Jagran APP

Haryana News: नायब सरकार अब दशहरा ग्राउंड में लेगी शपथ, मनोहर लाल ने भी 10 साल पहले यहीं से ली थी ओथ

हरियाणा की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह अब परेड ग्राउंड की बजाय दशहरा ग्राउंड सेक्टर-5 में होगा। इसी मैदान में 2014 में मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। अब यहीं नायब सैनी शपथ लेंगे। दशहरा ग्राउंड में 50 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है। समारोह में नौकरी पाने वाले युवाओं के परिवारों को भी बुलाया गया है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 14 Oct 2024 09:40 AM (IST)
Hero Image
दशहरा ग्राउंड में शपथ लेंगे नायब सैनी (फाइल फोटो)

राजेश मलकानियां, पंचकूला। प्रदेश की नई नायब सरकार का शपथ ग्रहण समारोह अब परेड ग्राउंड में न होकर दशहरा ग्राउंड सेक्टर-5 में होगा। दशहरा ग्राउंड में मुख्यमंत्री के रूप में नायब सिंह सैनी सहित अन्य मंत्री शपथ ग्रहण करेंगे। इसी ग्राउंड से वर्ष 2014 में मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री मोदी की उपस्थिति में मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली थी। अब प्रधानमंत्री की उपस्थिति में इसी ग्राउंड में नायब सिंह सैनी 17 अक्टूबर को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले हैं।

दशहरा ग्राउंड में 50 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था

भाजपा द्वारा पहले परेड ग्राउंड सेक्टर-5 को शपथ ग्रहण समारोह के लिए चुना गया था, लेकिन वहां पर लोगों के बैठने की व्यवस्था कम होने के चलते शपथ ग्रहण का स्थान बदल दिया गया है। दावा किया जा रहा है कि दशहरा ग्राउंड में लगभग 50 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है।

नौकरी पाने वालों के परिवार भी होंगे शामिल

इस भव्य समारोह में हाल ही में जिन 25000 युवाओं को नौकरियां दी जानी है, उनके परिवारों को भी आमंत्रित किया जा रहा है। समारोह में शक्ति केंद्र प्रमुख से लेकर बड़े नेताओं को आमंत्रित किया जा रहा है। हर जिले में जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारी को निमंत्रण पत्र दिए जाएंगे, जो प्रमुख कार्यकर्ताओं को इस समारोह में लेकर आना सुनिश्चित करेंगे।

इस मैदान में शनिवार को मनाया गया था दशहरा

इस ग्राउंड में शनिवार को भव्य दशहरा समारोह आयोजित किया गया था। रात आठ बजे आदर्श रामलीला कमेटी और माता मनसा देवी चैरिटेबल ट्रस्ट दशहरा कमेटी द्वारा सामान समेटना शुरू कर दिया गया था। इस ग्राउंड में पिछले कई दिनों से मेला भी चल रहा था, जिसमें बड़े-बड़े झूले भी लगे हुए थे। मेले की परमिशन अभी अगले 10 दिन तक थी, लेकिन उसे रद्द कर दिया है।

यह भी पढ़ें- नायब सैनी की राह में बाधा डाल रहे इंद्रजीत व अनिल विज, दावेदारी खारिज करने हरियाणा आएंगे शाह

पेड़ों की हो रही छंटाई

दशहरा ग्राउंड के पास काफी संख्या में पेड़ लगे हुए हैं। इन पेड़ों की पिछले काफी समय से छंटाई नहीं हुई थी। सुरक्षा की दृष्टि से कोई टहनियों में छुपकर वारदात न कर सके, इसलिए टहनियों की छंटनी की जा रही है। नगर निगम और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की टीम को जिम्मेदारी दी गई है।

वाहन खड़े करने में नहीं होगी समस्या

दशहरा ग्राउंड के आसपास वहां खड़े करने के लिए काफी स्थान है। इस ग्राउंड के दोनों तरफ सेक्टर 5, 8, 9, 10 मार्केट की पार्किंग है। जहां पर हजारों वाहन आसानी से खड़े किए जा सकेंगे। वीवीआईपी लोगों के लिए वाहन पार्किंग दशहरा ग्राउंड के अंदर होगी।

यह भी पढ़ें- शपथ ग्रहण से पहले ही 'नायाब' अंदाज में लौटे कार्यवाहक CM सैनी, सुनने लगे जन समस्याएं; जलेबी लेकर पहुंच रहे लोग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें