Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: पीपीपी मोड में बनेंगे राज्‍य के नए बस अड्डे, अब तक 125 बनकर तैयार; सुरक्षा के लिए लगाए गए CCTV

New Bus Stands Of Haryana हरियाणा में अब तक 125 नए बस अड्डे बनाए जा चुके हैं। वहीं पीपीपी मोड के तहत गुरुग्राम करनाल पिपली सोनीपत और बल्लभगढ़ में नए बस स्टैंड के निर्माण भी प्रस्तावित हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए बस ठहराव के छोटे स्थानों पर बस क्यू शेल्टर भी उपलब्ध करवाए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से बस अड्डों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 15 Sep 2023 06:27 PM (IST)
Hero Image
पीपीपी मोड में बनेंगे राज्‍य के नए बस अड्डे

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो: हरियाणा के परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए राज्य में 125 आधुनिक बस अड्डों तथा बड़ी संख्या में बस क्यू शेल्टरों का निर्माण किया गया है। यह जानकारी परिवहन मंत्री ने विभागीय अधिकारियों के साथ हुई समीक्षा बैठक के उपरांत दी।

यहां किया जा रहा नई कार्यशालाओं का निर्माण

परिवहन मंत्री ने बताया कि विभाग द्वारा खेड़ी चोपटा (हिसार), झोझू कलां (चरखी दादरी), कादमा (भिवानी) में नए बस स्टैंड और कुरुक्षेत्र, बहादुरगढ़, महेंद्रगढ़, पलवल और कोसली (रेवाड़ी) में नई कार्यशालाओं का निर्माण किया जा रहा है। मूलचंद शर्मा के अनुसार परिवहन विभाग द्वारा पीपीपी मोड पर एनआइटी फरीदाबाद बस टर्मिनल का विकास किया गया है, जिसके लिए और सह-वाणिज्य सुविधाओं के विकास के लिए बोलियां आमंत्रित करने के बाद निजी भागीदार का चयन किया गया था।

यह भी पढ़ें: Hisar News: अब सेंसर बताएगा कि आपकी भैंस बीमार है..., केंद्रीय भैंस अनुसंधान केंद्र में शुरू हुई रिसर्च

नए बस स्‍टैंड के निर्माण भी प्रस्‍तावित

पीपीपी मोड के तहत गुरुग्राम, करनाल, पिपली, सोनीपत और बल्लभगढ़ में नए बस स्टैंड के निर्माण भी प्रस्तावित हैं। उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए बस ठहराव के छोटे स्थानों पर बस क्यू शेल्टर भी उपलब्ध करवाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में चलेगा Safe City अभियान, महिलाओं को मिलेगा पुलिस की सुरक्षा का कवच; 112 पर पंजीकृत किया जा रहा डेटा

सुरक्षा की दृष्टि से बस अड्डों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। केंद्र सरकार की श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन योजना के तहत नवनिर्मित बस स्टैंड पानीपत में आरओ वाटर, वेंडिंग एटीएम लगाए जा रहे हैं और ऐसा ही एक वाटर एटीएम पुराने बस स्टैंड पानीपत में पीपीपी मोड के तहत लगाया जा रहा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें