Move to Jagran APP

Haryana News: NIA की बड़ी कार्रवाई, 129 जगह छापेमारी; आतंकवादी-गैंगस्टर-ड्रग मामले में तीन संपत्तियां कुर्क

Haryana Newsअधिकारी ने कहा कि ये सभी संपत्तियां आतंकवाद की आय थीं जिनका इस्तेमाल आतंकी साजिश रचने और अपराधों को अंजाम देने के लिए किया गया था। इरफान हत्या और जबरन वसूली के कई आपराधिक मामलों में शामिल था इसके अलावा वह कुख्यात बंबीहा गिरोह को पुरुषों और सामग्री (हथियारों और गोला-बारूद की आपूर्ति) सहित सभी प्रकार की रसद सहायता का आपूर्तिकर्ता था।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Wed, 26 Jul 2023 06:55 AM (IST)
Hero Image
एनआईए ने आतंक-गैंगस्टर-ड्रग तस्कर सांठगांठ मामले में 3 संपत्तियां कुर्क कीं

चंडीगढ़, एजेंसीः राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने हरियाणा और दिल्ली में संगठित अपराध सिंडिकेट के संदिग्ध सदस्यों की तीन संपत्तियों को कुर्क किया है। एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा, 'सूचीबद्ध व्यक्तिगत आतंकवादी' अर्श डाला और अन्य विदेशी-आधारित आतंकवादियों के साथ संबंध रखने वाले आतंकवादी-गैंगस्टर-ड्रग तस्कर नेटवर्क के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई में 129 स्थानों पर बहु-राज्य छापे के बाद संपत्तियों की कुर्की की गई।

बता दें कि 17 मई को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली/एनसीआर में गैंगस्टरों और उनके सहयोगियों से जुड़े स्थानों पर छापे मारे गए थे। प्रवक्ता ने कहा कि कुर्क की गई संपत्तियों में दिल्ली में इरफान उर्फ छेनू पहलवान का एक घर और गुरुग्राम में कौशल चौधरी और अमित डागर के दो घर शामिल हैं।

आतंकी साजिश रचने और अपराधों को अंजाम देने के लिए किया गया संपत्तियां का इस्तेमाल

अधिकारी ने कहा कि ये सभी संपत्तियां आतंकवाद की आय थीं, जिनका इस्तेमाल आतंकी साजिश रचने और अपराधों को अंजाम देने के लिए किया गया था। इरफान हत्या और जबरन वसूली के कई आपराधिक मामलों में शामिल था, इसके अलावा वह कुख्यात बंबीहा गिरोह को पुरुषों और सामग्री (हथियारों और गोला-बारूद की आपूर्ति) सहित सभी प्रकार की रसद सहायता का आपूर्तिकर्ता था।

एजेंसी के प्रवक्ता ने कहा कि उसने आतंकी/आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए जमीनी स्तर के गुर्गों तक पहुंचने के लिए चौधरी, भूपी राणा और गिरोह के अन्य प्रमुख गुर्गों के निर्देश पर गिरोह के फरार सहयोगियों को एक सुरक्षित आश्रय प्रदान किया था।

अधिकारी ने कहा कि चौधरी और डागर अन्य आरोपी व्यक्तियों की मदद से प्रमुख साजिशकर्ताओं - विदेश स्थित डाला और गौरब पटयाल, उर्फ सौरव ठाकुर उर्फ लकी - के साथ निकटता से जुड़े हुए थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें