Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vinesh Phogat: 'एक और ओलंपिक खेलना चाहिए', चाचा महावीर फोगाट ने विनेश की राजनीति एंट्री का किया विरोध

Haryana Election 2024 विनेश फोगाट के राजनीति में शामिल होने पर चाचा महावीर फोगाट ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने राजनीति में आने के लिए विनेश का विरोध किया है। महावीर फोगाट ने कहा कि मैं विनेश की राजनीति में आने के खिलाफ हूं। मैं चाहता हूं कि उसको एक और ओलंपिक खेलना चाहिए। जो गोल्ड मेडल की उसकी जिद थी उसे पूरा करना था।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 09 Sep 2024 11:01 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: महावीर फोगाट ने विनेश की राजनीति एंट्री का किया विरोध।

डिजिटल डेस्क, चरखी दादरी। दिग्गज पहलवान विनेश फोगाट हाल ही में कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। कांग्रेस ने विनेश को जुलाना विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। इस बीच विनेश के चाचा महावीर फोगाट ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने राजनीति में आने के लिए विनेश का विरोध किया है।

महावीर फोगाट ने कहा कि मैं विनेश की राजनीति में आने के खिलाफ हूं। मैं चाहता हूं कि उसको एक और ओलंपिक खेलना चाहिए। जो गोल्ड मेडल की उसकी जिद थी उसे पूरा करना था।

मीडिया को दिए साक्षात्कार में महावीर फोगट ने कहा कि मैं चाहता था कि विनेश एक और ओलंपिक 2028 में भाग लें और स्वर्ण पदक जीतें। उन्हें अपने ओलंपिक लक्ष्य को हासिल करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए था। मैं उनके राजनीति में शामिल होने के खिलाफ हूं।

कांग्रेस ने जुलाना से बनाया उम्मीदवार

कांग्रेस ने 5 अक्टूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जुलाना विधानसभा सीट से विनेश फोगाट को मैदान में उतारा है। महावीर फोगाट ने कहा कि जब कोई खिलाड़ी राजनीति में आने का फैसला करता है तो सारी उम्मीदें खत्म हो जाती हैं। गौरतलब है कि महावीर फोगाट की बेटी बबीता फोगाट 2019 में बीजेपी में शामिल हो गई थीं।

उन्होंने कहा कि छोटे बच्चे अपने फैसले खुद लेंगे। यह उन पर निर्भर करता है। मेरा कर्तव्य उन्हें पालन-पोषण करना और बड़ा करना था। इस उम्र में विनेश एक और ओलंपिक में भाग ले सकती थी। मैं चाहता था कि वह इस बार स्वर्ण पदक जीते।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: विनेश फोगाट का चुनाव लड़ने का रास्ता साफ, रेलवे ने मंजूर किया इस्तीफा