Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh: 31 जनवरी तक खुलेगा स्वामित्व शिकायत का पोर्टल, संपत्ति से जुड़ी समस्याओं का होगा समाधान

संपत्ति से जुड़ी समस्याओं के लिए 31 जनवरी तक स्वामित्व शिकायत पोर्टल फिर खुलेगा। वित्तायुक्त राजस्व एवं गृह सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने उपायुक्तों संग बैठक में योजनाओं की समीक्षा की है। राजस्व न्यायालय मामलों और स्टांप अधिनियम मामलों के बैकलाग की समीक्षा करते हुए प्रसाद ने उपायुक्तों को समाधान प्रक्रिया में तेजी लाने लंबित मामलों को कम करने और उच्चतम स्तर की सार्वजनिक संतुष्टि सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

By Sudhir Tanwar Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 13 Jan 2024 10:31 PM (IST)
Hero Image
31 जनवरी तक खुलेगा स्वामित्व शिकायत का पोर्टल, संपत्ति से जुड़ी समस्याओं का होगा समाधान।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। संपत्ति से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए स्वामित्व शिकायत पोर्टल 31 जनवरी तक फिर खोला जाएगा। पहले यह पोर्टल 31 दिसंबर तक खोला गया था। वित्तायुक्त राजस्व एवं गृह सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्तों संग बैठक में निर्देश दिया कि पोर्टल पर आई शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं।

उपायुक्तों संग बैठक में की योजनाओं की समीक्षा

जन संवाद मंच को सार्वजनिक सेवा को और बेहतर बनाने के अवसर के रूप में लें। सभी शिकायतों की बारीकी से जांच करते हुए उनका समाधान सुनिश्चित करें। राजस्व न्यायालय मामलों और स्टांप अधिनियम मामलों के बैकलाग की समीक्षा करते हुए प्रसाद ने उपायुक्तों को समाधान प्रक्रिया में तेजी लाने, लंबित मामलों को कम करने और उच्चतम स्तर की सार्वजनिक संतुष्टि सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें: 'बिना चिकित्सक पर्चे के न दें प्रतिबंधित दवाएं', नशा मुक्त अभियान के तहत DGP शत्रुजीत कपूर ने मेडिकल संचालकों को दिए ये निर्देश

मॉडर्न रिकॉर्ड रूम को लेकर उपायुक्तों को दिए निर्देश

इस दौरान स्वामित्व, मॉडर्न रेवेन्यू रिकॉर्ड रूम और हरियाणा लार्ज स्केल मैपिंग प्रोजेक्ट की प्रगति की भी समीक्षा की गई। वित्तायुक्त राजस्व ने मॉडर्न रिकॉर्ड रूम को लेकर उपायुक्तों को सत्यापन प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया जिससे कि सार्वजनिक रिकॉर्ड तक आसान ऑनलाइन पहुंच की सुविधा मिल सके।

ये भी पढ़ें: Sirsa News: गर्मियों के लिए बिजली विभाग ने शुरू की तैयारियां, बदले जाएंगे 1000 से अधिक ट्रांसफार्मर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर