Move to Jagran APP

Haryana News: हुड्डा ने सैनी सरकार के साथ ही दुष्यंत के खिलाफ खोला मोर्चा, JJP के तीन MLA ने मनोहर लाल से की मुलाकात

सीएम नायब सैनी और भाजपा सरकार (Haryana Politics) से समर्थन वापस लेने वाले तीन विधायकों के दावे पर पेंच फंस गया है। आज दूसरे दिन भी हरियाणा विधानसभा में इस बारे में कोई सूचना नहीं पहुंची है। इसके चलते विधानसभा स्पीकर के दृष्टिकोण से तीनों निर्दलीय विधायक बीजेपी के साथ ही हैं। वहीं कांग्रेस नेता हुड्डा ने सीएम नायब सैनी और जजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 09 May 2024 05:27 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: हुड्डा ने सैनी सरकार के साथ ही दुष्यंत के खिलाफ खोला मोर्चा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता,चंडीगढ़।(Haryana Politics Hindi News) हरियाणा में बीजेपी सरकार के अल्पमत को लेकर सियासत गरमाई हुई है। नेता विपक्ष और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ( Bhupinder Singh Hooda) ने भाजपा सरकार को चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी (Haryana BJP) के पास बहुमत है तो राज्यपाल के समक्ष विधायकों की परेड करवाएं। बीजेपी के पास अगर बहुमत है, तो विधानसभा में साबित करें।

राज्यपाल के सामने 10 विधायकों की परेड करवाए जजपा-हुड्डा

इसके साथ ही हुड्डा ने जननायक जनता पार्टी (JJP News) पर भी नेता पलटवार करते हुए कहा कि हमारे 30 विधायक एक साथ हैं। जजपा के 10 विधायक एक साथ हैं या नहीं वे जाने। राज्यपाल के सामने 10 विधायकों की परेड करवाए। बीजेपी सरकार नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें।

पूर्व सीएम मनोहर लाल से जजपा के तीन विधायकों ने की मुलाकात

इसके बाद पूर्व सीएम ने कहा कि हरियाणा में राष्ट्रपति शासन लागू करने के बाद चुनाव करवाए जाएं। वहीं गुरुवार को पूर्व सीएम मनोहर लाल (Manohar Lal) से पानीपत (Panipat News) में जजपा के तीन विधायकों ने मुलाकात की है।

राजनीतिक संकट के बीच भाजपा की नजर जजपा पर

मनोहर लाल से मुलाकात करने वाले जोगीराम सिहाग (Jogiram Sihag) और देवेन्द्र बबली (Devendra Babli) ने कहा कि राज्यपाल को पत्र भेजने से पहले हमसे कोई बात नहीं की गई। अब माना जा रहा है कि जजपा के कुछ विधायक अलग से बैठक कर सकते हैं। राजनीतिक संकट के बीच भाजपा की नजर जजपा पर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: Haryana Political Crisis News: क्या नायब सरकार के खिलाफ लाया जा सकता है अविश्वास प्रस्ताव? हाई कोर्ट के एडवोकेट ने बताया ये नियम

सीएम सैनी सरकार (Nayab Saini Government) से समर्थन वापस लेने वाले तीन विधायकों के दावे पर पेंच फंसा हुआ है। आज भी इस संबंध में हरियाणा विधानसभा में इस बारे में कोई सूचना नहीं पहुंची है। विधानसभा स्पीकर के नजरिए से देखें तो तीनों निर्दलीय विधायक भाजपा के साथ ही हैं।

विधानसभा स्पीकर ने सरकार के फ्लोर टेस्ट को लेकर हर तरह के फैसले के बारे में गेंद राज्यपाल के पाले में डाल दी है। निर्दलीय विधायक रणधीर गोलन (Randhir Golan), सोमबीर सांगवान (Sombir Sangwan) तथा धर्मपाल गोंदर (Dharampal Gondar) ने मंगलवार को रोहतक में भाजपा से समर्थन वापस लेने तथा कांग्रेस (Haryana Congress) को समर्थन देने का एलान किया था।

यह भी पढ़ें: Haryana News: 'मैं वोट काटने नहीं बल्कि दो लुटेरों की रांध काटने आया हूं', अभय चौटाला ने AAP और कांग्रेस पर बोला हमला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।