Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AAP और कांग्रेस में हो सकता है गठबंधन, राहुल गांधी ने नेताओं से की चर्चा; विनेश फोगाट पर भी जल्द खत्म होगा सस्पेंस

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन के कयास लगाए जा रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने आईएनडीआईए के एक साथ चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर चर्चा की। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने के बारे में भी जल्द स्पष्ट करने को कहा।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 03 Sep 2024 11:04 AM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी ने I.N.D.I.A के साथ चुनाव लड़ने पर की चर्चा

एएनआई, चंडीगढ़। आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए टिकट आवंटन पर चर्चा के लिए आयोजित कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आईएनडीआईए के एक साथ चुनाव लड़ने की संभावनाओं के बारे में चर्चा की। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक नई दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में हुई।

हुड्डा ने आप को 3-4 सीटें देने की पेशकश की

सूत्रों के मुताबिक सीईसी की बैठक के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी को यह सुनिश्चित करने का प्रयास करना चाहिए कि गठबंधन के वोटों का बंटवारा न हो।

राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वे आम आदमी पार्टी को केवल 3-4 सीटें दे सकते हैं, लेकिन वे इससे ज्यादा की मांग कर रहे हैं, इसलिए गठबंधन करना मुश्किल है।

भूपेंद्र हुड्डा को गढ़ी सांपला किलोई निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे जबकि प्रदेश अध्यक्ष उदयभान को होडल निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा जाएगा। बैठक के दौरान पार्टी ने विनेश फोगाट और राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला की संभावित उम्मीदवारी पर कोई चर्चा नहीं की।

विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने पर क्या बोले बाबरिया?

हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी। उन्होंने कहा कि 49 सीटों पर चर्चा की गई और उनमें से 34 पर नाम तय किए गए हैं। 15 सीटों को समीक्षा के लिए भेजा गया है। 34 सीटों में से 22 मौजूदा विधायकों की सीटें हैं। लंबित नामों को अगले 2-3 दिनों में मंजूरी दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हम विनेश फोगाट के बारे में भी स्पष्ट करेंगे।

खरगे ने की बैठक की अध्यक्षता

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए एआईसीसी में कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने की। बैठक में लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और सीईसी के अन्य सदस्य मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: कांग्रेस ने तय किए 34 उम्मीदवार, 22 मौजूदा विधायकों के नाम भी शामिल; इन सीटों पर फंसा है पेंच

5 अक्टूबर को होगी वोटिंग 8 को आएंगे नतीजे

गौरतलब है कि भारत के चुनाव आयोग ने 31 अगस्त को हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए मतदान की तारीख को 1 अक्टूबर से बढ़ाकर 5 अक्टूबर कर दिया था। साथ ही जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभाओं के लिए मतगणना 4 अक्टूबर से बढ़ाकर 8 अक्टूबर कर दी थी।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: हरियाणा में ब्राह्मणों और वैश्यों को साधने में जुटी भाजपा, टिकटों में दिखाएगी दरियादिली

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर