Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'डबल इंजन सरकार के दोनों इंजन खराब, बुढ़ापा पेंशन योजना धोखा', अंत्योदय महासम्मेलन को लेकर बरसे दीपेंद्र हुड्डा

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हु्ड्डा ने करनाल में अंत्योदय महासम्मेलन (Antyodaya Mahasammelan) को सरकारी कर्मचारी की रैली बताया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की तीन हजार रुपये बुढ़ापा पेंशन महज एक धोखा है हम 6 हजार रुपये महीना देंगे। इसके साथ ही डबल इंजन की सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार के दोनों इंजन खराब हो चुके हैं।

By Anurag AggarwaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Fri, 03 Nov 2023 06:19 PM (IST)
Hero Image
अंत्योदय महासम्मेलन को लेकर बरसे दीपेंद्र हुड्डा (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि करनाल में भाजपा का अंत्योदय महासम्मेलन नहीं बल्कि सरकारी कर्मचारियों की रैली हुई है, जोकि पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई।

राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने आरोप लगाया कि इस रैली से न सिर्फ सरकारी कर्मचारी मायूस होकर आए, बल्कि प्रदेश की जनता की उम्मीदों पर भी खरी नहीं उतरी। उन्होंने कहा कि इस रैली का पूरा खर्चा सरकारी खजाने की बजाय पार्टी फंड से देना चाहिए।

बुढ़ापा पेंशन एक और धोखा: दीपेंद्र हुड्डा

राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि 3000 रुपये महीने की बुढ़ापा पेंशन एक और धोखा है। 5100 रुपये महीने की पेंशन साल 2019 से मिलनी थी, लेकिन अब तो ये 2024 में भी नहीं मिलने वाली है। कांग्रेस सरकार आने पर हम अगले एक नवंबर को देश में सबसे ज्यादा 6000 रुपये महीने बुढ़ापा पेंशन देंगे।

डबल इंजन सरकार के दोनों इंजन खराब

सांसद ने कहा कि डबल इंजन सरकार के दोनों इंजन खराब हैं जो चलते कम और धुआं व आवाज ज्यादा करते हैं। धुआं करने वाला एक इंजन वायु प्रदूषण और ज्यादा आवाज करने वाला दूसरा इंजन ध्वनि प्रदूषण फैला रहा है। प्रदेश की जनता इनके फैलाये प्रदूषण से तंग आ चुकी है।

ये भी पढ़ें: 'कोई हवा में तोते उड़ाता है तो उड़ाता रहे...' विशेष बातचीत में स्वास्थ्य विभाग वापस लिए जाने पर अनिल विज का खुलासा

लोग विकास के लिए कांग्रेस की तरफ देख रहे: दीपेंद्र हुड्डा

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि सरकार के दोनों इंजन इतने जर्जर हालत में हैं कि इनकी मरम्मत भी नहीं हो सकती। प्रदेश को अब नए इलेक्ट्रिक इंजन की जरुरत है। उन्होंने तंज किया कि वैसे भी आज के दौर में डीजल के इंजन चलन से बाहर हो गए हैं और इनकी जगह बिजली के इंजन तेजी से दौड़ रहे हैं। लोग प्रदेश को बिजली की रफ्तार से विकास पथ पर ले जाने के लिए कांग्रेस की तरफ देख रहे हैं।

कांग्रेस के कामों को बीजेपी बता रही अपना नया काम

दीपेंद्र ने कहा कि करनाल में गृह मंत्री ने अपने भाषण में जानकारी दी कि भाजपा सरकार ने प्रदेश में 77 नए कालेज, 13 यूनिवर्सिटी, आठ मेडिकल कालेज, दो नए एयरपोर्ट, 16 नए अस्पताल बनाए। इसके विपरीत सच्चाई यह है कि कांग्रेस द्वारा नौ साल पहले कराए गए कामों को भाजपा अपना और नया काम बता रही है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: गृहमंत्री अनिल विज ने ईडी नोटिस को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- 'भूपेंद्र हुड्डा के लिए जेल में बन रहा कमरा'