Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: रामदास अठावले की पार्टी ने बढ़ाई BJP की टेंशन, चुनाव लड़ने के लिए मांगी ये दो आरक्षित सीटें

हरियाणा में केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) की पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) ने विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Election) लड़ने का एलान किया है। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) भाजपा से दो सीटों की मांग की है। आरपीआई (ए) हरियाणा इकाई के अध्यक्ष रवि सोनू कुंडली ने कहा कि अगर भाजपा सीटें नहीं देगी तो पार्टी 8-10 सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करेगी।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 03 Sep 2024 12:13 PM (IST)
Hero Image
अठावले की पार्टी RPI (A) ने भाजपा से मांगी 2 सीटें (फाइल फोटो)

एएनआई, चंडीगढ़। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की अगुवाई वाली रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान किया है। आरपीआई (अठावले) ने भाजपा से दो सीटों की मांग की है।

आरपीआई (ए) हरियाणा इकाई के अध्यक्ष रवि सोनू कुंडली ने कहा वे भाजपा से हरियाणा की दो सीटें मांग रहे हैं और अगर कोई समझौता नहीं हुआ तो वे 8-10 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे।

8-10 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की योजना

रवि कुंडली ने कहा कि हम 8-10 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं। अगर हम राज्य स्तर पर भाजपा के साथ गठबंधन करते हैं, तो पार्टी उसमें 2 सीटों की मांग कर रही है। अगर भाजपा के साथ कोई समझौता नहीं होता है, तो हम 8 से 10 सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे और बाकी 80 सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे।

भाजपा से ये सीटें मांग रही है अठावले की पार्टी

पार्टी नेता मंजू छिब्बर ने कहा कि वे भाजपा से जो दो सीटें मांग रहे हैं, वे आरक्षित सीटें हैं। जिनमें अंबाला में मुलाना और करनाल में नीलोखेड़ी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि हम जिन दो सीटों की मांग कर रहे हैं, उनमें अंबाला में मुलाना और करनाल में नीलोखेड़ी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि रिपब्लिक पार्टी भाजपा से इन दो सीटों के लिए अनुरोध करती है। हम भाजपा के साथ हैं और हमेशा रहेंगे। लेकिन अगर भाजपा को हमें सीट देना उचित नहीं लगता है, तो हमें पार्टी का मनोबल बनाए रखने के लिए हरियाणा में स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ना होगा।

यह भी पढ़ें- AAP और कांग्रेस में हो सकता है गठबंधन, राहुल गांधी ने नेताओं से की चर्चा; विनेश फोगाट पर भी जल्द खत्म होगा सस्पेंस

हरियाणा में 5 अक्टूबर को होगा चुनाव

चुनाव आयोग ने हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों को एक अक्टूबर से बढ़ाकर 5 अक्टूबर को कर दिया है। हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में वोटिंग होगी। विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: कांग्रेस ने तय किए 34 उम्मीदवार, 22 मौजूदा विधायकों के नाम भी शामिल; इन सीटों पर फंसा है पेंच

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें