Move to Jagran APP

9 विधायकों के साथ बगावत की खबरों पर राव इंद्रजीत सिंह ने दिया बयान, जानें सोशल मीडिया पर क्या कहा

केंद्रीय मंत्री और गुरुग्राम से सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने एक्स पर पोस्ट कर भाजपा से बगावत की खबरों को खारिज कर दिया। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से मीडिया में राव इंद्रजीत सिंह और भाजपा के 9 विधायकों के बगावत की खबरें चल रहीं थी। इंद्रजीत सिंह ने लिखा कि मैं और सभी साथी विधायक भारतीय जनता पार्टी के साथ मजबूती से खड़े हुए हैं।

By Rajiv Mishra Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 13 Oct 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
बगावत की खबरों पर राव इंद्रजीत सिंह ने दिया बयान। (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Election Result) में नतीजे आने के बाद से केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह (Rao Inderjit Singh) के बगावत की खबरें चल रही थी। बगावत के खबरों के बीच गुरुग्राम से सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने सोशल मीडिया पोस्ट करके साफ किया कि वो पार्टी के साथ खड़े हैं।

इंद्रजीत सिंह ने अपने पोस्ट में लिखा कि कुछ मीडिया चैनलों पर तथ्यहीन खबरें चलाई जा रही है, जिनमे मुझे नौ विधायकों के साथ बगावती दिखाया जा रहा है। यह सब तथ्यहीन, आधारहीन समाचार है। मैं और सभी साथी विधायक भारतीय जनता पार्टी के साथ मजबूती से खड़े हुए हैं।

आरती राव ने अटेली से जीता था चुनाव

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत दक्षिण हरियाणा के दिग्गज नेता हैं। अहीरवाल क्षेत्र में भाजपा ने 10 सीटें जीती है। राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती सिंह इस बार अटेली सीट से चुनाव जीतीं है। अटेली से आरती सिंह राव को 57737 वोट मिले। आरती राव ने बहुजन समाज पार्टी के अट्टर लाल को 3 हजार से अधिक वोटों से हराया।

बसपा के प्रत्याशी अट्टर लाल को 54652 वोट मिले। वहीं इस सीट से कांग्रेस की अनीता यादव 30037 वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहीं। कयास लगाए जा रहे हैं कि आरती सिंह राव हरियाणा की नई सरकार में मंत्री पद की प्रबल दावेदार हैं।

17 अक्टूबर को होगा नई सरकार का शपथ ग्रहण

हरियाणा में नई सरकार का गठन 17 अक्टूबर को होगा। इसके एक दिन पहले यानी 16 अक्टूबर को भाजपा विधायक दल की बैठक होनी है जिसमें नायब सिंह सैनी को विधायक दल का नेता चुना जाना लगभग तय है। हरियाणा के नए मुख्यमंत्री और मंत्रिपरिषद पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित दशहरा मैदान में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें- हरियाणा बीजेपी विधायक दल की बैठक 16 अक्टूबर को, मनोहर लाल खट्टर फिर बनेंगे विधायक दल के नेता

5 अक्टूबर को हुआ था मतदान 

हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को चुनाव कराए गए थे। सभी विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में वोट डाले गए थे। 8 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे आए जिसमें भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला। हरियाणा में भाजपा को 48 सीटें मिली जबकि कांग्रेस 37 सीटों पर सिमट कर रह गई। चुनाव में 3 निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की। वहीं इनेलो के भी 2 विधायक विजयी रहे।

यह भी पढ़ें- 'भूपेंद्र हुड्डा बुद्धिहीन...', हरियाणा में कांग्रेस की हार पर भड़के किसान नेता; कहा- हमने माहौल बनाया था

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।