Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HSSC Physical Teacher Recruitment: स्पोर्ट्स कोटा में निकली फिजिकल टीचर की भर्ती हुई रद, दोबारा जारी किया जाएगा शेड्यूल

हरियाणा में स्पोर्ट्स कोटे से प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक के लिए निकाली गई भर्ती को वापस ले लिया है। अब नए सिरे से शारीरिक शिक्षकों के लिए पद की विज्ञप्ति जारी की जाएगी। एसएसएससी ने अन्य विभागों में भर्तियां निकाली गई हैं। वहीं टीजीटी की भर्तियों के लिए फिर से शेड्यूल जारी किया जाएगा। भर्तियों के लिए आवेदन से चूके युवा नौ मई तक आवेदन कर सकते हैं।

By Sudhir Tanwar Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 06 May 2024 05:50 PM (IST)
Hero Image
स्पोर्ट्स कोटा में निकली फिजिकल टीचर की भर्ती हुई रद (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में खेल कोटे से प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) बनने के लिए खिलाड़ियों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने टीजीटी के 76 पदों के लिए निकाली भर्ती को वापस ले लिया है। इन पदों को फिर से विज्ञापित किया जाएगा। इसके अलावा अन्य विभागों में विभिन्न पदों के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया जारी रहेगी।

इन विभागों में निकाली गई भर्तियां

एचएसएससी ने विगत नौ मार्च को छह सरकारी विभागों में तृतीय श्रेणी के 447 पदों पर खिलाड़ियों के लिए विशेष भर्ती शुरू की थी। इनमें उत्तर और दक्षिण बिजली वितरण निगम, मौलिक शिक्षा विभाग, वन, जेल, खेल और पुलिस विभाग शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: मनोहर लाल और सीएम नायब सैनी ने दाखिल किया अपना पर्चा, बोले- सभी 10 लोकसभा सीटों पर...

टीजीटी की भर्तियों का फिर जारी होगा शेड्यूल

टीजीटी की भर्ती का शेड्यूल फिर से जारी किया जाएगा, जबकि असिस्टेंट लाइनमैन के 45, डिप्टी रेंजर के दो, पुरुष वार्डर के तीन, महिला वार्ड के 36, सहायक जेल अधीक्षक के दो, जूनियर कोच के 106, पुरुष सिपाही (जनरल ड्यूटी) के 150, महिला सिपाही (जनरल ड्यूटी) और पुरुष सब इंस्पेक्टर (जनरल ड्यूटी) के 15-15 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी रहेगी।

सीईटी, ओएसपी और ईएसपी होंगे भर्तियों के पात्र

सामान्य परीक्षा पास (सीईटी) पास आउटस्टैंडिंग स्पोर्ट्स पर्सन (ओएसपी) तथा एलिजिबल स्पोर्ट्स पर्सन (ईएसपी) इन भर्तियों के पात्र हैं। भर्तियों के लिए आवेदन से चूके युवा नौ मई तक आवेदन कर सकते हैं। साथ ही आवेदन में त्रुटियों को भी ठीक किया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: Haryana News: पूर्व विधायक ने हरियाणा पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे पांच लाख रुपये, पुलिस ने दर्ज किया केस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें