Move to Jagran APP

हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला की तिहाड़ से रिहाई बुधवार को, अभय ने हुड्डा को फिर घेरा

हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला बुधवार को तिहाड़ जेल में सजा पूरी होने के बाद रिहा हो जाएंगे। चौटाला पैरोल के बाद जेल में लौटेंगे और इसके बाद कुछ औपचारिकताओं के बाद उनको रिहा कर दिया जाएगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Updated: Mon, 28 Jun 2021 04:16 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, राज्‍य ब्‍यूरो । हरियाणा के पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला बुधवार को दिल्ली की तिहाड़ जेल में सरेंडर करेंगे। चौटाला के जेल में सिरेंडर करने के साथ ही उसी दिन उन्हें रिहा कर दिया जाएगा। चौटाला फिलहाल पैरोल पर चल रहे हैं और इलाज के लिए गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं। अभय सिंह चौटाला ने अपने वकीलों के माध्यम से पिता को जेल में सरेंडर कराने तथा उसी दिन उनकी रिहाई के लिए जरूरी दस्तावेज तैयार कर लिए हैं।

इनेलो महासचिव अभय चौटाला ने कहा हर सूरत में जेल जाएंगे हुड्डा

जेबीटी शिक्षक भर्ती मामले में सजा पूरी करने पर ओमप्रकाश चौटाला को रिहा कर दिया गया है। उन्हें अधिक उम्र, कमजोर स्वास्थ्य तथा दिव्यांग होने का लाभ मिला है, जिस कारण चौटाला की सजा साढ़े नौ साल में पूरी हो गई है। चौटाला की रिहाई के साथ ही इनेलो व कांग्रेस में राजनीतिक टकराव शुरू हो गया। हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता रह चुके इनेलो महासचिव अभय चौटाला ने अपने जिला स्तरीय दौरों के दौरान कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चौटाला को जेल भिजवाया है।

कांग्रेस के पांच विधायकों ने अभय से पूछे थे सात सवाल

अभय के इस बयान के बाद कांग्रेस के पांच विधायकों डा. रघुबीर कादियान, आफताब अहमद, बीबी बत्रा, गीता भुक्कल और राव दान सिंह ने अभय के आरोपों को खारिज किया और कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आधार पर चौटाला जेल गए। जेबीटी शिक्षक भर्ती मामला उस समय का है, जब राज्य में इनेलो और केंद्र में भाजपा की सरकार थी।

कांग्रेस विधायकों के इस बयान के बाद सोमवार को इनेलो महासचिव अभय सिंह चौटाला ने हुड्डा और उनके बेटे दीपेंद्र पर पलटवार किया है। अभय चौटाला ने कहा कि अब बड़े चौटाला जेल से बाहर आ रहे हैं, जबकि वह दिन दूर नहीं, जब हुड्डा जेल की सलाखों के पीछे होंगे।

अभय ने दोहराया कि हुड्डा ने अपने कार्यकाल में राजनीतिक दुर्भावना के तहत उनके पिता व भाई को जेल भिजवाया। अब हुड्डा जमीनों की सीएलयू, किसानों की जमीन अधिग्रहण और सीबीआइ में दर्ज विभिन्न मामलों में जेल जाने की तैयारी कर लें। अभय ने कहा कि हुड्डा के जेल जाने के बाद कांग्रेस का दिवालिया पिट जाएगा।

एक मीडियाकर्मी ने पूछा कि क्‍या दीपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा में पार्टी की बेहतर ढंग से कमान संभाल सकते हैं तो अभय ने चुटकी ली। उन्होंने कहा कि दीपेंद्र सिंह हुड्डा राजनीतिज्ञ नहीं हैं। उनकी गिनती इनमें नहीं की जानी चाहिए। दीपेंद्र तो चूड़ी पहनाने के लायक हैं। अभय ने दावा किया कि ओमप्रकाश चौटाला के जेल से बाहर आने के बाद इंडियन नेशनल लोकदल मजबूत होगा और हर जिले में पार्टी का कैडर पहले से अधिक मजबूत होता जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।