Move to Jagran APP

HSSC Result: इंतजार की घड़ियां हुई खत्म! शपथ से ठीक पहले जारी हो जाएगा 24 हजार पदों पर भर्ती का रिजल्ट

नायब सिंह सैनी को भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शान के मौजूदगी में उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया। गुरुवार को नायब सैनी दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। शपथ से पहले हरियाणा में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के 24 हजार पदों की परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

By Sudhir Tanwar Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 16 Oct 2024 05:24 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा में शपथ समारोह से पहले 24 हजार पदों पर भर्ती का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में बुधवार को नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। उसके बाद नायब सैनी ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया। गुरुवार को नायब सैनी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। प्रदेश में गुरुवार को नई सरकार के शपथ ग्रहण से पहले तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के 24 हजार पदों की परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने रिजल्ट तैयार किया हुआ है, जिसे मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण से ठीक पहले जारी किया जाएगा।

'पहले रिजल्ट, फिर शपथ'

बुधवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में नेता चुने जाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में नायब सैनी (Nayab Singh Saini) ने अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा कि जनता से किए सभी वादों को निभाएंगे। सीएम पद की शपथ बाद में लेंगे, पहले 24 हजार युवाओं की नौकरी का रिजल्ट जारी करवाएंगे।

यह भी पढ़ें- Haryana New CM: भाजपा विधायक दल के नेता बने नायब सैनी, दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ लेने से पहले उन्होंने कहा कि कुछ रिजल्ट एचएसएससी की तरफ से पहले ही तैयार कर लिए गए थे, लेकिन रिजल्ट जारी होने से पहले ही कांग्रेस चुनाव आयोग में पहुंच गई। मामला हाईकोर्ट में भी चला गया, जिसके बाद रिजल्ट घोषित करने पर रोक लग गई। हमने घोषणा की थी कि सबसे पहले चयनित युवाओं को ज्वाइनिंग लेटर देंगे। आज भी हम अपनी बात पर कायम हैं।

चयनित युवाओं को तुरंत प्रभाव से नौकरी ज्वाइन कराने के लिए प्रदेश सरकार पहले ही मेडिकल सर्टिफिकेट जमा कराने के लिए दो महीने और चरित्र प्रमाणपत्र के लिए तीन महीने की छूट दे चुकी है। जिन पदों का रिजल्ट घोषित होगा, उनमें एक्साइज इंस्पेक्टर, ऑडिटर, पटवारी, जूनियर इंजीनियर, क्लर्क सहित विभिन्न श्रेणियों के पद शामिल हैं।

करवाचौथ के कारण बदली स्क्रीनिंग टेस्ट की तिथि

स्नातकोत्तर (पीजीटी) शिक्षकों और आयुर्वेदिक मेडिकल अधिकारियों के लिए 20 अक्टूबर को निर्धारित स्क्रीनिंग टेस्ट/सबजेक्ट नॉलेज टेस्ट अब तीन नवंबर को होगा। 20 अक्टूबर को करवाचौथ का व्रत होने के कारण हरियाणा लोकसेवा आयोग ने परीक्षा के शेड्यूल में बदलाव कर दिया है।

शेष हरियाणा काडर के पीजीटी इंग्लिश और मेवात काडर के पीजीटी हिंदी तथा आयुर्वेदिक मेडिकल अधिकारियों के पद के लिए आवेदन करने वाली महिला अभ्यर्थियों को एचपीएससी के फैसले से बड़ी राहत मिली है। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 28 अक्टूबर से डाउनलोड किए जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें- 'किसी ने दुष्प्रचार किया इसलिए जताई दावेदारी', चुनाव से पहले CM बनने के बयान पर अब क्या बोले अनिल विज?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।