Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: 'संविधान की प्रति पर बाबा साहब के साथ मेरे...', रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने BJP सरकार पर साधा निशाना

रोहतक सांसद दीपेंद्र सिंह हु्ड्डा ने भारतीय संविधान से भावनात्मक लगाव होने की बात कहते हुए कहा कि बाबा साहब के साथ संविधान की प्रति में उनके दादा चौधरी रणबीर सिंह हुड्डा के भी हस्ताक्षर हैं। इसके साथ ही उन्होंने हरियाणा में कांग्रेस की अगली सरकार बनने की बात कही है। वहीं उन्होंने ओलंपिक में जीते खिलाड़ियों किसान आंदोलन और अग्निवीर योजना को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

By Anurag Aggarwa Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 07 Jul 2024 08:45 PM (IST)
Hero Image
रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने BJP सरकार पर साधा निशाना (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। कांग्रेस प्रवक्ता एवं सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भारतीय संविधान से उनका भावनात्मक लगाव है। बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान की प्रति पर उनके दादा चौधरी रणबीर सिंह हुड्डा के भी हस्ताक्षर हैं। इन लोकसभा चुनाव में लोगों ने भाजपा के खिलाफ मतदान कर देश के संविधान और प्रजातंत्र को बचाने का काम किया है। दीपेंद्र हुड्डा ने केंद्र व राज्य सरकार से किसानों की फसलों पर एमएसपी की गारंटी देने की मांग की है।

ओलंपिक खिलाड़ी बेटियों को नहीं मिला न्याय

रोहतक के सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा (Deepender Singh Hooda) ने बताया कि उन्होंने संसद में करीब एक दर्जन मुद्दों पर केंद्र व राज्य सरकारों से जवाब मांगे हैं, लेकिन भाजपा सरकार के पास किसी सवाल का जवाब नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने आर्डिनेंस से तीन कृषि कानून लागू कर दिए थे, जिसके विरोध में आंदोलन हुआ और हरियाणा (Haryana News) में करीब 750 किसानों की मृत्यु हो गई। ओलंपिक विजेता खिलाड़ी बेटियों को न्याय नहीं दिया गया। इसका नतीजा यह हुआ कि लोगों ने हरियाणा में कांग्रेस की मत प्रतिशतता सबसे अधिक बढ़ाकर भाजपा को उसके कारनामों का जवाब दिया है।

ये भी पढ़ें: Haryana Politics: विधानसभा चुनाव के लिए सैलजा पर दबाव बना रहे समर्थक, BJP के गढ़ में सेंध के लिए निकालेंगी पदयात्रा

हरियाणा में बनेगी कांग्रेस की अगली सरकार

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस के मत प्रतिशत में बढ़ोतरी व भाजपा के मत प्रतिशत में कमी इस बात का प्रमाण है कि हरियाणा में अगली सरकार कांग्रेस की बनेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में दो लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। सभी भर्तियां कौशल रोजगार निगम के माध्यम से की जा रही हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा पेपर लीक और नौकरियों के घोटाले हुए हैं। किसानों की आय आज तक डबल नहीं हो पाई है, लेकिन उनकी लागत डबल हो चुकी है।

युवाओं का सेना भर्ती में हुआ जज्बा कम- दीपेंद्र हुड्डा

उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर केंद्र सरकार किसके कहने पर अग्निवीर योजना लेकर आई है, क्योंकि हरियाणा के युवाओं में अब सेना में भर्ती होने का जज्बा कम हो गया है। अग्निवीर योजना के तहत सेना में शामिल होने वाले युवाओं का भविष्य सुरक्षित नहीं है। कांग्रेस सांसद ने लोकसभा का जिक्र करते हुए कहा कि जब मैंने वहां जय संविधान बोला तो आसन से टिप्पणी की गई। जिस संविधान की प्रति पर मेरे दादा रणबीर सिंह हुड्डा के हस्ताक्षर हैं, उसकी जय बोलने पर भी आसन को आपत्ति कैसे हो सकती है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: लिफ्ट लेकर कमरे में ले जाती थी महिलाएं, फिर बिना कपड़ों के वीडियो बनाकर करती ब्लैकमेल; जानिए पूरा मामला?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें