Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सरदार वल्लभभाई पटेल जयंती: हरियाणा पुलिस मुख्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय एकता दिवस, DGP समेत पुलिसकर्मियों ने लिया संकल्प

लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर पुलिस मुख्यालय में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक श्री शत्रुजीत कपूर ने पुलिस मुख्यालय में कार्यरत वरिष्ठ अधिकारियों व कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस तथा सतर्कता जागरूकता सप्ताह के तहत अपना कार्य पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ करने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर पुलिस मुख्यालय के लगभग 200 पुलिसकर्मियों ने भाग लिया।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Tue, 31 Oct 2023 07:51 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा पुलिस मुख्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय एकता दिवस

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस द्वारा लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर पुलिस मुख्यालय में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक श्री शत्रुजीत कपूर ने पुलिस मुख्यालय में कार्यरत वरिष्ठ अधिकारियों व कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस तथा सतर्कता जागरूकता सप्ताह के तहत अपना कार्य पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ करने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर पुलिस मुख्यालय के लगभग 200 पुलिसकर्मियों ने भाग लिया।

सरदार पटेल के योगदान को याद किया गया

इस दौरान उन्होंने राष्ट्र निर्माण में सरदार वल्लभभाई पटेल के उल्लेखनीय योगदान को याद किया। राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलवाने उपरांत उपस्थित पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए पुलिस महानिदेशक ने कहा कि देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने के लिए जरूरी है कि समाज का प्रत्येक व्यक्ति इसमें अपना महत्वपूर्ण योगदान देना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में कार्यरत होने के चलते इस दिशा में हमारा उत्तरदायित्व बढ़ जाता है। हमारा कर्तव्य है देश की एकता व अखंडता बनाए रखने के साथ-साथ सेवा व सुरक्षा के भाव के साथ समर्पित होकर अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करें।

जागरूकता सप्ताह शुरू किया गया है

कपूर ने कहा कि प्रदेश भर में सतर्कता जागरूकता सप्ताह शुरू किया गया है जोकि 5 नवंबर तक चलेगा। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित सभी पुलिसकर्मियों को मौन धारण करवाते हुए अंतर्मन में सत्यनिष्ठा से काम करने का संकल्प धारण करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि वे अपने कार्यकलापों के प्रत्येक क्षेत्र में ईमानदारी और पारदर्शिता बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयत्नशील रहे।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) ममता सिंह, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सी.आई.डी) आलोक मित्तल, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (आधुनिकीकरण एवं कल्याण) आलोक राय, आईजी एडमिन संजय कुमार, ए.आई.जी. प्रोविजनिंग श्री कमल दीप गोयल सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें