Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Politics: 'आपके मतलब की सरकार मैं बनाऊंगी, बस...' सिरसा सांसद कुमारी सैलजा ने विधानसभा चुनाव लड़ने के दिए संकेत

कांग्रेस महासचिव एवं सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा ने सोमवार को बातचीत के दौरान विधानसभा चुनाव लड़ने के संकेत दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा विधानसभा चुनाव लड़ने की थी लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने मुझे लोकसभा चुनाव लड़ने का आदेश दिया। वहीं उन्होंने बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सैलजा ने सवाल पूछा कि भाजपा ने 10 साल के शासन में भ्रष्टाचार के अलावा क्या मिला।

By Anurag Aggarwa Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 24 Jun 2024 07:25 PM (IST)
Hero Image
सिरसा सांसद कुमारी सैलजा ने विधानसभा चुनाव लड़ने के दिए संकेत (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। कांग्रेस महासचिव एवं सांसद कुमारी सैलजा (Kumari Selja) कुछ अलग ही तेवर में दिखाई दे रही हैं। सिरसा से सांसद निर्वाचित होने के बावजूद सैलजा विधानसभा चुनाव लड़ने का इरादा रखती हैं। सोमवार को उन्होंने इसका संकेत भी दिया है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि मेरी इच्छा विधानसभा चुनाव लड़ने की थी, लेकिन सिरसा क्षेत्र के लोगों की मांग पर कांग्रेस हाईकमान ने मुझे लोकसभा चुनाव लड़ने का आदेश दिया। कांग्रेस की सच्ची सिपाही होने के नाते मैंने इस आदेश को सिर-माथे लगाते हुए चुनाव लड़ा। सभी कार्यकर्ताओं व लोगों ने खुद को सैलजा मानते हुए मेरा पूरा चुनाव लड़ा। मुझे भारी मतों के अंतर से जीत दिलाई। अब आप लोग विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं, क्योंकि एक जंग तो जीत ली, दूसरी अभी बाकी है।

चंडीगढ़ में आपके मतलब की सरकार बनाना कांग्रेस का काम- कुमारी सैलजा

सांसद कुमारी सैलजा ने लोगों व कार्यकर्ताओं से कहा कि कांग्रेस को बड़ा बहुमत दिलाना आपका काम है, उसके बाद चंडीगढ़ में आपके मतलब की सरकार बनाना मेरा और कांग्रेस हाईकमान का काम है। सैलजा यह काम कैसे करेंगी, इसके पत्ते उन्होंने अभी नहीं खोले हैं, लेकिन जिस तरह से हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) और सैलजा समर्थकों में पिछले कई दिनों से जबरदस्त खींचतान चल रही है, उसे देखते हुए लग रहा है कि यह लड़ाई आगे कम होने की बजाय बढ़ने वाली है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: 'सत्ता पक्ष के पास भले ही संख्या बल हो, लेकिन जनता ने हमें...', संसद पहुंचने पर बोले दीपेंद्र हुड्डा

कांग्रेस को पूरे हरियाणा में दिलानी बड़ी जीत- सैलजा

सैलजा ने कहा कि सिरसा संसदीय क्षेत्र के लोगों ने मुझे जितनी बड़ी जीत दिलाई है, उतनी ही बड़ी जीत कांग्रेस को पूरे हरियाणा में दिलानी है। आपकी चार महीने की मेहनत से तीन करोड़ हरियाणवियों का जीवन आसान हो सकता है। अभी से बिना थके विधानसभा चुनाव में जुट जाएं। जीत हासिल करके चंडीगढ़ में सरकार बनाने के बाद एक ही साथ डबल जश्न मनाया जाएगा।

बीजेपी के 10 साल में जनता को मिला भ्रष्टाचार- कुमारी सैलजा

कुमारी सैलजा ने कहा कि आप सभी चाहते हैं कि हम एक साथ चंडीगढ़ का सफर तय करें। यह तभी संभव है, जब आप सभी भाजपा को उसके 2014 से पहले के हाल पर पहुंचा देंगे। चंडीगढ़ में आपकी सरकार बनेगी तो आपकी सुनवाई होगी। अपनी बात सरकार तक पहुंचाने को आपको धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। आपके मतलब की जन हितैषी पॉलिसी बनेंगी। हर वह काम होगा, जिससे आपका और हर हरियाणवी का सिर गर्व से ऊंचा हो सके। सैलजा ने सवाल पूछा कि भाजपा ने 10 साल के शासन में आपको भ्रष्टाचार के अलावा क्या मिला। जिस महकमे की फाइल खंगालेंगे, उसी में घोटाला मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Haryana Sport News: चार जुलाई से शुरू होगा खेल महाकुंभ, 24 खेलों में पदक के लिए भिड़ेंगे खिलाड़ी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें