Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: सिरसा सांसद सुनीता दुग्गल ने बिप्लब देब से की मुलाकात, अशोक तंवर की BJP में एंट्री पर विरोध जताने की अटकलें हुई तेज

आम आदमी पार्टी हरियाणा की प्रचार कमेटी के चेयरमैन एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर की बीजेपी में शामिल होने की अटकलें काफी तेज होती जा रही है। वहीं माना जा रहा है कि सिरसा सांसद सुनीता दुग्गल ने अशोक तंवर की एंट्री पर अपना विरोध दर्ज करवाया है। क्योकि माना जा रहा है बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी उन्हें सिरसा या अम्बाला से चुनाव लड़वा सकती है।

By Anurag Aggarwa Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Tue, 16 Jan 2024 08:49 PM (IST)
Hero Image
अशोक तंवर की BJP में एंट्री पर सिरसा सांसद के विरोध जताने की अटकलें हुई तेज (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी हरियाणा की प्रचार कमेटी के चेयरमैन एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर की भाजपा में एंट्री रोकने के लिए उनके विरोधी लामबंद हो गए हैं। सिरसा की मौजूदा भाजपा सांसद सुनील दुग्गल ने मंगलवार को नई दिल्ली में हरियाणा भाजपा के प्रभारी बिप्लब देब से मुलाकात की।

इस मुलाकात के बाद सुनीता दुग्गल ने कहा कि प्रभारी के साथ पार्टी के आगे के कार्यक्रमों पर चर्चा हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि सांसद ने अशोक तंवर की भाजपा में संभावित एंट्री पर अपना विरोध दर्ज कराया है।

अशोक तंवर को सिरसा या अम्बाला से चुनाव लड़वा सकती बीजेपी

अशोक तंवर ने फिलहाल स्वयं को आम आदमी पार्टी की सभी गतिविधियों से अलग कर रखा है। उनकी पिछले दिनों नई दिल्ली के सिंगरौली होटल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात हुई थी, जिसमें तंवर की भाजपा में एंट्री को लेकर चर्चा हुई। तंवर को भाजपा सिरसा या अंबाला सुरक्षित लोकसभा सीटों में से किसी एक पर चुनाव लड़वा सकती है।

हालांकि, भाजपा के पास कई ऐसे दलित चेहरे हैं, जिन्हें सिरसा व अम्बाला से चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है, लेकिन अशोक तंवर चूंकि कांग्रेस का बड़ा चेहरा रहे हैं और सिरसा से सांसद रह चुके हैं इसलिए उनका नाम और राजनीतिक पहचान काफी अच्छी है।

अशोक तंवर ने पार्टी की बैठकों में जाना छोड़ा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल से नई दिल्ली में मिलने के बाद अशोक तंवर ने आम आदमी पार्टी की बैठकों में जाना छोड़ दिया है। उन्होंने दो दिन पहले करनाल में अपने समर्थकों के साथ चर्चा भी की है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि अशोक तंवर की किसी भी समय भाजपा में एंट्री हो सकती है, लेकिन भाजपा हाईकमान की ओर से हरी झंडी मिलने का इंतजार किया जा रहा है।

बीजेपी की रणनीति 10 लोकसभा सीटों पर कमल खिलाना

भाजपा की रणनीति है कि राज्य की सभी 10 लोकसभा सीटों पर हर हाल में कमल का फूल खिलाना है इसलिए उसे भले ही कड़े फैसले लेने पड़ें, लेकिन वह इससे पीछे नहीं हटेगी। इन कड़े फैसले लेने की कड़ी में कुछ कार्यकर्ताओं को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है, लेकिन पार्टी ऐसे कार्यकर्ताओं को दूसरे स्थानों पर एडजेस्ट कर उनकी भरपाई करने की रणनीति पर भी विचार कर रही है।

ये भी पढ़ें: Haryana: ईडी केस में INLD के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और कुलविंदर सिंह की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने बढ़ाई सात दिनों की और रिमांड

चर्चाओं में रही बिप्लब देब की सुनीता दुग्गल से मुलाकात की हो रही चर्चा

सिरसा की मौजूदा भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल की पार्टी प्रभारी बिप्लब देब से मुलाकात की राजनीतिक गलियारों में काफी चर्चा रही। बिप्लब देब से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में सुनीता दुग्गल ने कहा कि प्रदेश प्रभारी के साथ आगामी कार्यक्रमों को लेकर चर्चा हुई है। लोकसभा के चुनाव नजदीक हैं। हम लोग लगातार अपनी-अपनी लोकसभा में जनता के बीच जा रहे हैं।

बीजेपी में तंवर के आने पर स्वागत: सुनीता दुग्गल

तंवर के भाजपा में शामिल होने की अटकलों से जुड़े सवाल पर सुनीता दुग्गल ने कहा कि अशोक तंवर बीजेपी में आते हैं तो उनका स्वागत है। तंवर के सिरसा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने पर सुनीता दुग्गल ने कहा कि यह फैसला भाजपा संगठन करता है कि किसे कहां से चुनाव लड़वाना है। बीजेपी में शामिल होने वाले नेता बिना किसी शर्त के शामिल होते हैं।

ये भी पढ़ें: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से कांग्रेसियों की दूरी पर बोले Anil Vij, कहा- 'कांग्रेस चाहती तो पहले ही बन जाता मंदिर'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर