Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: मुफ्त बिजली और इलाज, महिलाओं को हर महीने हजार रुपये; सुनीता केजरीवाल ने लॉन्च की 5 गारंटी

Sunita Kejriwal in Haryana हरियाणा में आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Chunav 2024) का आगाज किया है। सुनीता केजरीवाल के साथ पंजाब सीएम भगवंत मान आप के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता सांसद संजय सिंह और आप के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा पहुंचे। आम आदमी पार्टी ने यहां आप की पांच गारंटियां लॉन्‍च की है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 20 Jul 2024 03:44 PM (IST)
Hero Image
सुनीता केजरीवाल ने लॉन्‍च की AAP की पहली गारंटी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल (Sunita Kejriwal in Haryana) की पत्नी सुनीता केजरीवाल आज हरियाणा दौरे पर हैं। आप सुप्रीमो की पत्नी हरियाणा वालों को आम आदमी पार्टी की पांच गारंटी पेश की।

पंचकूला में अरविंद केजरीवाल कि पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब सीएम भगवंत मान, आप के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता, सांसद संजय सिंह और आप के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा पहुंचे। हरियाणा चुनाव (Haryana Vidhan Sabha Election 2024) के लिए केजरीवाल की 5G गारंटी लॉन्‍च की। 

पहली गारंटी : मुफ्त और 24 घंटे बिजली

दिल्ली और पंजाब की तरह पुराने घरेलू सारे बकाया बिल माफ किए जाएंगे। पावर कट बंद होंगे, दिल्ली और पंजाब की तरह 24 घंटे बिजली का इंतजाम किया जाएगा।

दूसरी गारंटी : सबको अच्छा और फ्री इलाज

दिल्ली और पंजाब की तरह हर गांव और शहरों के हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे। सभी सरकारी अस्पतालों का कायाकल्प किया जाएगा और नए सरकारी अस्पताल बनाए जाएंगे। हर हरियाणवी का पूरा इलाज मुफ्त होगा चाहे बीमारी छोटी हो या बड़ी। सभी टेस्ट, दवाइयां, ऑपरेशन और इलाज सब फ्री होगा। इससे लोगों के काफी पैसे बचेंगे और महंगाई से काफी राहत मिलेगी।

तीसरी गारंटी : अच्छी, बेहतरीन और फ्री शिक्षा

दिल्ली और पंजाब की तरह शिक्षा माफिया का खात्मा करेंगे। सरकारी स्कूलों को इतना अच्छा बनाएंगे कि आप अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल से निकालकर सरकारी स्कूलों में भर्ती करवाओगे। प्राइवेट स्कूलों की गुंडागर्दी भी बंद करेंगे, प्राइवेट स्कूलों को नाजायज फीस बढ़ाने से रोका जाएगा।

चौथी गारंटी : सभी माताओं-बहनों को हर महीने हजार रुपये

सभी माताओं-बहनों को हर महीने 1 हजार रुपये देंगे। इससे महिलाओं को किसी पर भी निर्भर रहने की जरूरत नहीं होगी। 

पांचवी गारंटी : हर युवा को रोजगार

हर बेरोजगार युवा के लिए रोजगार का इंतजाम करेंगे। पंजाब में मात्र 2 साल में 45,000 सरकारी नौकरियां और 3 लाख से ज्यादा लोगों के प्राइवेट रोजगार, दिल्ली में 2.5 लाख सरकारी नौकरियों और 12 लाख से ज्यादा लोगों के प्राइवेट रोजगार का इंतजाम किया।

यह भी पढ़ें: 'आप' आज से हरियाणा में विधानसभा चुनाव अभियान की करेगी शुरुआत, सुनीता केजरीवाल गारंटियों की करेंगी घोषणा

पंचकूला के टाउनहॉल में बैठक

हरियाणा के पंचकूला में एक टाउनहॉल बैठक में सुनीता केजरीवाल आप की गारंटी की घोषणा की। आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल आबकारी संबंधित मामले में न्‍यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर