Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana : प्रदेश में अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने चलाया ऑपरेशन आक्रमण-7, सैंकड़ों टीमों ने मारी रेड; कई दर्जन गिरफ्तार

Haryana News गृहमंत्री अनिल विज के दिशा-निर्देश में हरियाणा पुलिस ने पूरे राज्य में बदमाशों आपराधिक तत्वों व नशा तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए ऑपरेशन आक्रमण-7 चलाया। इसके तहत प्रदेश भर में 6582 पुलिसकर्मियों की 1355 टीमों द्वारा एक साथ रेड की गई। जिसमें कई धाराओं के तहत 490 मुकदमें दर्ज कर 683 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 16 Jan 2024 04:25 PM (IST)
Hero Image
Haryana Police : अनिल विज के निर्देश पर पुलिस ने चलाया ऑपरेशन आक्रमण-7।फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। गृहमंत्री अनिल विज(Anil Vij) के दिशा-निर्देश में हरियाणा पुलिस(Haryana Police) ने पूरे प्रदेश में बदमाशों, आपराधिक तत्वों व नशा तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए ऑपरेशन आक्रमण-7 चलाया। इसके तहत प्रदेश भर में 6582 पुलिसकर्मियों की 1355 टीमों द्वारा एक साथ रेड की गई, जिसमें विभिन्न धाराओं के तहत 490 मुकदमे दर्ज कर 683 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

एसपी-डीसीपी के नेतृत्व में 6582 पुलिस जवानों की 1355 टीमों ने रविवार को मारा छापा

पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर( DGP Shatrujeet Kapoor) ने बताया कि पुलिस द्वारा अवैध हथियारों, नशीले पदार्थों और अवैध शराब की तस्करी सहित राज्य में आपराधिक गतिविधियों पर सटीक जानकारी एकत्र की जा रही है। एसपी व डीसीपी के नेतृत्व में 6582 पुलिस जवानों की 1355 टीमों ने अपराध और अपराधियों पर रविवार सुबह रेड शुरू कर दी थी, जो कि देर रात तक चली।

पुलिस टीमों द्वारा आर्म्स एक्ट के तहत 22 एफआईआर किया गया दर्ज

अलग-अलग स्थानों पर एक साथ रेड करते हुए अपराधियों को निशाना बनाने के बेहतर परिणाम सामने आए। इस दौरान पुलिस टीमों द्वारा आर्म्स एक्ट के तहत 22 एफआईआर दर्ज की गई। प्रदेश में नौ पिस्टल, दो रिवाल्वर, नौ देसी कट्टे, पांच कंट्री मेड पिस्टल और 31 कारतूस बरामद किए गए। इन आपराधिक मामलों में सात लोगों की गिरफ्तारी की गई।

यह भी पढ़ें: Hisar News: ट्रैफिक नियमों की उड़ रही थी धज्जियां, फिर नाकों पर तैनात पुलिस ने लिया एक्शन; एक दिन में काटे इतने चालान

पुलिस ने अपराधियों पर शिकंजा कसते हुए 10 ईनामी बदमाश दबोचे

पुलिस ने तीन किलो 504 ग्राम गांजा, 18.75 ग्राम हेरोइन, 20 ग्राम स्मैक, 705 ग्राम चरस बरामद किए। इसके साथ ही 600 प्रतिबंधित नशीली गोलियां/कैप्सूल/इंजेक्शन भी बरामद किए गए। इन अपराधों ने पुलिस ने प्रदेश भर में नौ आरोपितों की गिरफ्तारी की है। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि अभियान के दौरान टीमों ने कुख्यात अपराधियों पर शिकंजा कसते हुए 10 ईनामी बदमाश, एक अति वांछित बदमाश को काबू किया।

66 बेल जंपर्स को पकड़ने में मिली कामयाबी 

साथ ही, पुलिस द्वारा एक साइबर अपराधी, 53 उद्घोषित अपराधियों और 66 बेल जंपर्स को पकड़ने में कामयाबी हासिल की। पकडे़ गए यह बदमाश कई मामलों में वांछित थे और गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहे थे। विशेष अभियान के दौरान विभिन्न मामलों में शामिल 118 अन्य आरोपितों को भी काबू कर उनके कब्जे से एक मोबाइल फोन, 18 वाहन बरामद किए गए।

विशेष अभियान के दौरान पुलिस ने 155 बोतल अंग्रेजी शराब, 3780 बोतल देसी शराब, 126 बोतल बीयर, 298 लीटर अवैध शराब, 970 वैध शराब और 1282 लीटर लाहन जब्त कर शराब तस्करों पर नकेल कसने में कामयाबी हासिल की।

जुआ अधिनियम के तहत गिरफ्तार आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने 2 लाख 80 हजार 254 रुपये की नकदी बरामद की। अभियान के दौरान लेन ड्राइविंग नियमों की उल्लंघना करने वाले 242 वाहनों के चालान किए गए।

यह भी पढ़ें:  Haryana: करनाल में पहले खाना कौन लेगा? बात को लेकर ढाबे पर दो गुटों में हुआ विवाद, एक ने दूसरे पर किया चाकू से कई वार; फिर...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर