Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: जहरीली शराब से मौत मामले की दो अलग-अलग एसआइटी करेंगी जांच, बीस लोगों ने गंवाई थी जान

हरियाणा के यमुनानगर-अंबाला (Yamuna nagar-Ambala News) में जहरीली शराब पीने से हुई 20 लोगों की मौत के मामले में जांच के लिए दो एसआइटी गठित की हैं। इस मामले में यमुनानगर जिले के थाना फर्कपुर-थाना छप्पर में दो अलग-अलग एफआइआर दर्ज हैं। यमुनानगर के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पूनिया ने बताया कि इस मामले में 13 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। तीन आरोपितों को जेल भेज दिया।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 15 Nov 2023 12:30 PM (IST)
Hero Image
जहरीली शराब से मौत मामले की दो अलग-अलग एसआइटी करेंगी जांच।फाइल फोटो

जागरण टीम,चंडीगढ़। हरियाणा के यमुनानगर व अंबाला में जहरीली शराब पीने से हुई 20 लोगों की मौत के मामले में जांच के लिए दो एसआइटी (विशेष जांच दल) गठित की हैं। इस मामले में यमुनानगर जिले के थाना फर्कपुर व थाना छप्पर में दो अलग-अलग एफआइआर दर्ज हैं।

यमुनानगर के एसपी गंगाराम पूनिया ने बनाई दो एसआईटी

इन दोनों एफआईआर में दर्ज सूचनाओं की जांच के लिए राज्य सरकार के निर्देश पर यमुनानगर के एसपी गंगाराम पूनिया ने दो एसआइटी बनाई हैं। यमुनानगर के डीएसपी राजेश थाना फर्कपुर में दर्ज एफआईआर की जांच करेंगे। मंडेबरी, पंजेटो का माजरा, फूंसगढ़ में जहरीली शराब पीने से हुई मौत के केस इसी थाने में दर्ज हैं।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

एसआइटी में डीएसपी राजेश के अलावा सीआइए-टू की टीम, फर्कपुर चौकी के इंचार्ज एएसआइ मनोज व थाना फर्कपुर की एसएचओ शीलावंती को शामिल किया गया है। सारण गांव में जहरीली शराब पीने से हुई मौत के बाद थाना छप्पर में केस दर्ज है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में बसों का चक्का जाम, भैया दूज पर बहनों की बढ़ी मुश्किलें; बस की आस में बस अड्डों पर लगी भीड़

एसआईटी के इंचार्ज डीएसपी हेड क्वार्टर कंवलजीत

इस केस की जांच के लिए गठित एसआईटी के इंचार्ज डीएसपी हेड क्वार्टर कंवलजीत हैं, जिनके साथ सीआइए-वन, एसएचओ थाना छप्पर भी होंगे।

बिलासपुर क्षेत्र में जो मामले सामने आए हैं उनकी मानीटरिंग डीएसपी जगाधरी करेंगे। दूसरी तरफ, जहरीली शराब प्रकरण में गिरफ्तार सात आरोपितों में से छह का ठेकेदार गौरव बुबका (जजपा नेता का बेटा), कांग्रेसी नेता मांगेराम मारूपुर, प्रदीप, थंबड निवासी गौरव राणा व कपिल का रिमांड बुधवार को खत्म हो रहा है।

बुधवार को इन आरोपितों को अदालत में पेश किया जाएगा। मामले में कई गिरफ्तारियां होनी अभी बाकी हैं, ऐसे में पुलिस इन आरोपितों को दोबारा रिमांड पर ले सकती है।

सात आरोपितों में मंडेबरी गांव का रमेश उर्फ भिंडी भी शामिल था, लेकिन गिरफ्तारी से पहले उसने भी जहरीली शराब पी ली थी, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया।

सोमवार को पीजीआई में उसकी मौत हो गई थी। गिरफ्तार आरोपितों से रिमांड के दौरान हुई पूछताछ में पता चला है कि गैंगस्टर मोनू राणा का फूंसगढ़ स्थित शराब के ठेके में हिस्सा था। अंबाला पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपित मोगली की मोनू राणा से दोस्ती जेल में हुई थी।

13 आरोपितों को किया गया गिरफ्तार

यमुनानगर के पुलिस (Haryana News) अधीक्षक गंगा राम पूनिया ने बताया कि इस मामले में 13 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। तीन आरोपितों को जेल भेज दिया और बाकी से पूछताछ जारी है। कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। सभी थाना व चौकी प्रभारियों के साथ बैठक की गई है।

हिरासत में लिए गए दो सौ लोगों से पूछताछ

सभी प्रभारियों को कहा गया है कि उनके एरिया में कोई भी व्यक्ति अवैध रूप से शराब बेचने न पाए। वहीं, दीपावली की रात चलाए अभियान में हिरासत में लिए गए दो सौ लोगों से पूछताछ के बाद ही पुलिस उनकी गिरफ्तारियां डालेगी।

यह भी पढ़ें: Haryana: मीट फैक्ट्री में जहरीली गैस लीक, 20 से अधिक महिलाओं की अचानक बिगड़ी तबीयत फिर बेहोश होकर गिरीं; पहली नहीं है ये घटना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर