Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Politics: भतीजे दुष्यंत पर भारी पड़ने वाले हैं चाचा अभय चौटाला, उचाना में कराएंगे 'महिला आक्रोश सम्मेलन' ये होंगे प्रमुख मुद्दे

Haryana Politics News हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के चाचा अभय सिंह चौटाला ने अब अपने भतीजे के विधानसभा क्षेत्र उचाना की तरफ रुख किया है। इनेलो ने इस साल के अंत में 31 दिसंबर को उचाना की नई अनाज मंडी में ‘महिला आक्रोश’ सम्मेलन करने का फैसला लिया है। राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में भी अभय चौटाला ने जेजेपी पार्टी के खिलाफ प्रचार किया था।

By Anurag Aggarwa Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 26 Dec 2023 04:25 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: भतीजे दुष्यंत पर भारी पड़ने वाले हैं चाचा अभय चौटाला

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला(Dushyant Chautala) के चाचा अभय सिंह चौटाला (Abhay Singh Chautala) ने अब अपने भतीजे के विधानसभा क्षेत्र उचाना(Uchana News) की तरफ रुख किया है। अभय सिंह चौटाला इनेलो के प्रधान महासचिव हैं।

31 दिसंबर को उचाना की नई अनाज मंडी में ‘महिला आक्रोश सम्मेलन'

इनेलो ने इस साल के अंत में 31 दिसंबर को उचाना की नई अनाज मंडी में ‘महिला आक्रोश’ सम्मेलन करने का निर्णय लिया है। इनेलो महिला प्रकोष्ठ की प्रधान महासचिव सुनैना चौटाला की अगुवाई में यह महिला आक्रोश सम्मेलन होगा, जिसमें अभय सिंह चौटाला शामिल होंगे।

दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी के उम्मीदवारों के विरोध में किया था प्रचार

नये साल में इनेलो का लक्ष्य इस बात पर अधिक रहने वाला है कि उसे भले ही कोई राजनीतिक फायदा हो या न हो, लेकिन जेजेपी को आगे नहीं बढ़ने दिया जाएगा। अपनी इसी रणनीति को अभय सिंह चौटाला ने राजस्थान में अंजाम दिया है, जहां उन्होंने दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी के उम्मीदवारों के विरोध में प्रचार किया।

राजस्थान के बाद अब हरियाणा की बारी

जेजेपी राजस्थान में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई, लेकिन दुष्यंत चौटाला अपनी पार्टी के प्रदर्शन से यह कहते हुए संतुष्ट हैं कि हमने वहां हर बूथ पर अपने कार्यकर्ता जोड़ने में सफलता हासिल की है। राजस्थान के बाद अब हरियाणा में अभय सिंह चौटाला अपने भतीजे की पार्टी जेजेपी के पीछे पड़ते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Haryana News: कुरुक्षेत्र के गुरुद्वारा छठी पाठशाही पहुंचे CM मनोहर लाल, बोले- साहिबजादों के बलिदान को रखें याद

उचाना के महिला आक्रोश सम्मेलन को लेकर सुनैना चौटाला ने कहा है कि बीजेपी-जेजेपी की सरकार में हरियाणा महिला अपराध के मामलों में पूरे देश में नंबर एक पर पहुंच गया है और यह आंकड़े केंद्र सरकार ने जारी किए हैं। एनसीआरबी की रिपोर्ट केंद्र सरकार जारी करती है। हरियाणा में महिलाओं के खिलाफ अपराध पिछले सालों की तुलना में लगातार बढ़े हैं।

हरियाणा में महिलाओं के खिलाफ अपराध लगातार बढ़े- सुनैना चौटाला

जींद के सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल द्वारा सैकड़ों बच्चियों से यौन शोषण जैसा घृणित अपराध किया गया। यह काम उचाना हलके में हुआ है। विधानसभा में अभय सिंह चौटाला ने इस घृणित कांड की जांच हाई कोर्ट के सीटिंग जज द्वारा कराने की मांग की थी, जिसको पहले तो कांग्रेस और बीजेपी-जेजेपी ने सर्वसम्मति से मान लिया।

लेकिन पूरे मामले में कांग्रेस और बीजेपी-जेजेपी सरकार को फंसते हुए देख इससे बचने के लिए भूपेंद्र हुड्डा और बीजेपी ने आपस में मिलीभगत की और जांच के लिए विधानसभा की पांच सदस्यीय कमेटी बनाकर सारे मामले का रूख ही बदल दिया।

सम्मेलन में महंगाई के विरुद्ध भी लिया जाएगा कोई ठोस निर्णय 

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला का कहना है कि अब यह तय है कि पूरा मामला ठंडे बस्ते में चला जाएगा और प्रिंसिपल को इतने सालों से बचाने वाले असली दोषी बच जाएंगे। भाजपा सरकार के मंत्री संदीप सिंह पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाने वाली महिला कोच को सरकार द्वारा केस वापस लेने के लिए डरा-धमका कर प्रताड़ित किया गया।

हद तो तब हो गई जब जहां आरोपी मंत्री संदीप सिंह(Sandeep Singh Case) को बर्खास्त करना चाहिए था वही उसके उलट महिला कोच को ही निलंबित कर दिया गया। महिला खिलाडिय़ों के साथ किया गया दुर्व्यवहार पूरी दुनिया ने देखा है। ‘महिला आक्रोश’ सम्मेलन में पूरे हरियाणा से महिलाएं आएंगी और भाजपा गठबंधन सरकार के खिलाफ लामबद्ध होकर रोष प्रकट करेंगी। सम्मेलन में महंगाई के विरुद्ध भी निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 'झुका हुआ जाट और टूटी हुई खाट किसी काम की नहीं'; पहलवानों के मुद्दे को उपराष्ट्रपति से जोड़ा; ये क्या बोल गए चौधरी उदयभान