Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Veterinary Surgeon Exam Postponed: वेटनरी सर्जन की परीक्षा टली, नए शेड्यूल के लिए करना होगा इंतजार; इन पदों पर होनी है भर्ती

Veterinary Surgeon Exam Postponed हरियाणा लोक सेवा आयोग ने वेटनरी सर्जन (पशु चिकित्सा सर्जन) की भर्ती के लिए 28 जनवरी को होने वाली परीक्षा को अगले आदेश तक टाल दिया है। परीक्षा कब होगी इसको लेकर कुछ स्पष्ट नहीं किया गया है। एचपीएससी ने 15 दिसंबर 2022 को पशुपालन और डेयरी विभाग में पशु चिकित्सा सर्जन के 383 पदों के लिए भर्ती निकाली थी।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 25 Jan 2024 10:23 AM (IST)
Hero Image
Veterinary Surgeon Exam Postponed: वेटनरी सर्जन की 28 जनवरी को होने वाली परीक्षा टली।फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Veterinary Surgeon Exam Postponed हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) ने वेटनरी सर्जन (पशु चिकित्सा सर्जन) की भर्ती के लिए 28 जनवरी को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी है। परीक्षा कब होगी, इसको लेकर कुछ स्पष्ट नहीं किया गया है।

पशु चिकित्सा सर्जन के 383 पदों के लिए निकली भर्ती

एचपीएससी ने 15 दिसंबर 2022 को पशुपालन और डेयरी विभाग में पशु चिकित्सा सर्जन के 383 पदों के लिए भर्ती निकाली थी। पिछले साल 15 जनवरी को लिखित परीक्षा हुई थी जिसमें अनियमितताओं को लेकर कई अभ्यर्थियों ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में चुनौती दे दी।

100 में से 24 सवाल  महाराष्ट्र में साल 2017 में आयोजित परीक्षा के प्रश्नपत्र से थे कॉपी

आरोप है कि लिखित परीक्षा में 100 प्रश्नों में से 24 प्रश्न ऐसे थे, जो महाराष्ट्र में वर्ष 2017 में आयोजित परीक्षा के प्रश्नपत्र से कॉपी किए गए थे। इसी तरह 23 जनवरी को परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी की गई तो 26 प्रश्नों के जवाब गलत निकले।

यह भी पढ़ें: Haryana Weather Today: भीषण सर्दी का दस साल बाद टूटा रिकॉर्ड, अंबाला जिला; शिमला-श्रीनगर से भी रहा सबसे ठंडा

ऑडियो क्लिप व वाट्सएप चैट भी हाई कोर्ट में हुए पेश

इसके अलावा परीक्षा से पहले ही पेपर लीक होने के सबूत के रूप में कुछ ऑडियो क्लिप व वाट्सएप चैट भी हाई कोर्ट में प्रस्तुत किए गए।

डीआइपीआरओ की भर्ती परीक्षा 18 मार्च को

जिला सूचना और जनसंपर्क अधिकारियों (डीआइपीआरओ) की भर्ती के लिए सब्जेक्ट नालेज टेस्ट 18 मार्च को होगा। तीन घंटे की परीक्षा के लिए एचपीएससी ने सिलेबस भी जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Karnal News: कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में कार्यक्रम आज,CM बतौर मुख्य अतिथि होंगे शामिल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर