Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: विधानसभा चुनाव से पहले BJP के साथ गठबंधन करेंगे दुष्यंत चौटाला? JJP नेता ने खुद ही दिया जवाब

हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhan Sabha Chunav) के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। जननायक जनता पार्टी के नेता और हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में बीजेपी के साथ गठबंधन करने के सवाल पर जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मैं रिकॉर्ड पर आश्वासन दे सकता हूं कि मैं भाजपा में नहीं जाऊंगा।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 26 Aug 2024 08:25 AM (IST)
Hero Image
बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेगी जेजेपी- दुष्यंत चौटाला (फाइल फोटो)

एएनआई, चंडीगढ। हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस चुनाव में जेजेपी सबसे महत्वपूर्ण पार्टी होगी। उन्होंने कहा कि जननायक जनता पार्टी आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करेगी। रविवार को एएनआई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मैं रिकॉर्ड पर आपको आश्वासन दे सकता हूं कि मैं भाजपा में नहीं जाऊंगा।

लोकसभा चुनाव में मिली हार पर कही ये बात

2024 के लोकसभा चुनावों में उनकी हार के बारे में पूछे जाने पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मैं इसे अब संकट के रूप में नहीं लेता। जो हुआ, वह हो गया। मैं इसे अब एक अवसर के रूप में देखता हूं। उन्होंने कहा कि पिछली बार भी हमारी पार्टी एक किंगमेकर थी और आने वाले दिनों में जेजेपी राज्य की सबसे महत्वपूर्ण राजनीतिक पार्टी होगी।

चौटाला ने कहा कि शायद जेजेपी किसानों की भावनाओं को समझ नहीं पाई और इसलिए लोकसभा चुनाव के दौरान इसकी कीमत चुकानी पड़ी।

हरियाणा में पिछले विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी ने जेजेपी के 10 विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई थी। 2024 के लोकसभा चुनाव में जेजेपी को केवल 0.87 फीसदी वोट शेयर मिला, जबकि उसका कोई भी उम्मीदवार राज्य में एक भी सीट नहीं जीत सका।

आईएनडीआई के साथ गठबंधन पर क्या बोले दुष्यंत चौटाला?

आईएनडीआई के साथ गठबंधन के सवाल उन्होंने कहा कि देखते हैं कि अगर हमारी पार्टी को प्राथमिकता के रूप में लिया जाता है, तो क्यों नहीं? जब जेजेपी एनडीए गठबंधन का हिस्सा थी, उस पर अपना अनुभव साझा करते हुए चौटाला ने कहा कि मैं एनडीए गठबंधन के साथ रहा हूं। पहलवानों के मुद्दे और किसानों के मुद्दे के बावजूद मैंने उन पर अपना रुख कभी नहीं बदला है लेकिन अगर वे सम्मान नहीं देंगे तो आने वाले दिनों में आश्वासन कौन देगा?

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: जजपा पार्टी चुनाव से पहले चलाएगी खास अभियान; घर-घर जाकर भापेंगे लोगों का मिजाज

'किसानों के आंदोलन के कारण गुस्सा था'

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसानों के आंदोलन के कारण गुस्सा था। हमारा बड़ा वोट शेयर किसानों का था और वह बड़ा वोट शेयर चाहता था कि मैं आंदोलन के दौरान पद छोड़ दूं। मेरी पार्टी और मैंने सोचा कि हमें सरकार के साथ खड़ा होना चाहिए और बिलों के तहत संशोधन करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Haryana News: 'बीजेपी के गिनती के दिन बचे', AAP प्रदेशाध्यक्ष सुशील गुप्ता ने चुनावी तारीख आगे बढ़ाने पर दी प्रतिक्रिया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर