Move to Jagran APP

'2 बजे मैं मर जाऊंगा...मेरी पत्नी बेवफा है', इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगाकर पानीपत के युवक ने की आत्महत्या

एक युवक ने अपनी पत्नी के मायके से वापस न लौटने से परेशान होकर आत्महत्या कर लिया। मृतक अमित की शादी एक साल पहले हुई थी लेकिन उसकी पत्नी करीब छह महीने से मायके में रह रही थी। उसने कई बार उसे वापस बुलाने की कोशिश भी की थी लेकिन पत्नी नहीं मानी। मृतक ने इंस्टाग्राम पर दो स्टोरी लगाने के बाद फांसी लगाकर जान दे दी।

By Jagran NewsEdited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 17 Jun 2024 06:25 PM (IST)
Hero Image
इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगाने के बाद दे दी जान (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पानीपत। गोपाल कालोनी में एक युवक ने पत्नी के मायके से न लौटने की वजह से परेशान होकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पहले युवक ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सुसाइड करने सूचना अपडेट की थी। उसने दो स्टोरी लगाई थी।

दूसरी स्टोरी में लिखा था कि भाई मेरी बेवफा पत्नी को मेरी शक्ल मत दिखाना। परिजन और दोस्त रात को स्टोरी नहीं देख पाए। युवक की मां सुबह उसे जगाने गई तो दरवाजा बंद मिला। खिड़की से देखा तो वह फंदे पर लटका हुआ था।

सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल के शवगृह में रखवाया। जहां स्वजनों के बयान दर्ज करने के बाद पोस्टमार्टम कराया और स्वजनों को सौंप दिया।

छह महीने से मायके में रह रही थी पत्नी

मूलरूप से उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर निवासी छोटे भाई सुमित ने बताया कि उसका बड़ा भाई अमित (21) परिवार समेत नौ साल से पानीपत की गोपाल कालोनी में किराए पर रहता था।

वह बेलदारी काम करता था। अमित की करीब एक साल पहले शादी हुई थी। पिछले करीब छह माह से पत्नी मायका में ही रह रही है। जिसे अमित तीन बार लेने गया लेकिन वह नहीं आई।

पत्नी ने आने से इंकार किया तो लगा ली फांसी

अमित ने पत्नी को लाने के लिए पंचायत और बिचौलिए के माध्यम से भी प्रयास किया गया लेकिन उसने इंकार कर दिया। जिससे अमित लगातार परेशान रहता था। रविवार देर रात भी उसने आखिरी बार पत्नी से बात की तब भी उसने आने से इंकार कर दिया।

उसी से आहत हो गया और फंदा लगाकर जान दे दी। परिजनों ने बताया कि अमित पांच भाई व दो बहनों में तीसरे नंबर पर था।

यह भी पढ़ें- Haryana News: राज्यसभा चुनाव में हुड्डा की जोड़तोड़ चलेगी या फिर नायब का जलवा, अग्नि परीक्षा से गुजरेंगे कांग्रेस-भाजपा

मरने से पहले इंस्टाग्राम पर लगाया था स्टोरी

स्वजनों ने बताया कि अमित का इंस्टाग्राम पर अकाउंट था, वह उस पर रील शेयर करता रहता था। आत्महत्या से पहले उसने इंस्टाग्राम पर दो स्टोरी डाली। पहली स्टोरी में अमित ने अपनी फोटो के साथ लिखा कि आज रात 2 बजे मैं मर जाउंगा। मैं फांसी लगा लूंगा।

दूसरी स्टोरी में लिखा कि उस बेवफा को मेरी शक्ल न दिखाना। न ही उसे मेरी डेडबाडी को हाथ लगाने देना। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। स्वजनों के बयान के बाद नागरिक अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराया और परिजनों को सौंप दिया है।

यह भी पढ़ें- Faridabad: ईद की मिठाई खिलाकर पत्नी की गला घोंटकर हत्या, चारों बच्चों को कमरे में बंद कर भागा पिता

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।