Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nuh violence में मारे गए अभिषेक का हुआ अंतिम संस्कार, आरोपितों की गिरफ्तारी व घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग की

Nuh violence news नूंह हिंसा के दौरान पानीपत के नूरवाला निवासी अभिषेक की हत्या कर दी गई थी। इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन आज सुबह स्वजन व विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल आदि संगठनों ने रोष प्रकट किया और शव को लेने से इन्कार कर दिया। वहीं उन्होंने हत्यारोपितों की गिरफ्तारी और उनके घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग की है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 02 Aug 2023 01:33 PM (IST)
Hero Image
Nuh violence में मारे गए अभिषेक के स्वजनों में रोष

पानीपत, जागरण संवाददाता। Nuh violence: नूंह हिंसा के दौरान पानीपत के नूरवाला निवासी अभिषेक की हत्या कर दी गई थी। मंगलवार रात को अभिषेक का शव पानीपत के सामान्य अस्पताल में लाया गया था। वहीं, आज सुबह उसका अंतिम संस्कार किया गया। अभिषेक के अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ गई थी।

बुधवार सुबह स्वजन व विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल आदि संगठनों से जुड़े व अन्य लोग सैंकड़ों की संख्या में नागरिक अस्पताल पहुंचे और अभिषेक का शव लेने से इंकार कर दिया, हालांकि प्रशासन के समझाने के बाद परिवार के लोगों ने शव लिया  और उसका अंतिम संस्कार किया। 

आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग की

उनकी मांग है कि हत्यारोपितों के घरों पर बुलडोजर चलाया जाए। इस दौरान लोगों ने सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। वो कांग्रेस से विधायक मामन की गिरफ्तारी की भी मांग कर रहे हैं। गुस्साए लोग जीटी रोड जाम करने के लिए भी आगे बढ़े, लेकिन पुलिस व प्रशासन की ओर से उन्हें समझाया जा रहा है। उनका कहना है कि सरकार मामले में गंभीरता दिखाती तो शायद ये हिंसा नहीं होती।

डीसी, एसपी से लेकर सांसद भी पहुंचे

अभिषेक की निर्मम तरीके से हत्या के बाद से औद्योगिक नगरी पानीपत के लोगों में आक्रोश है। बुधवार को पानीपत बंद का ऐलान करने के बाद न केवल अलग अलग संगठनों ने अपने कार्यक्रमों तक को रद्द कर दिया, बल्कि बंद में सहयोग का आह्वान भी किया। इसी को लेकर बुधवार को सुबह नौ बजे ही पानीपत के नागरिक अस्पताल में लोग पहुंचने लगे थे।

जगह-जगह पुलिस बल को किया तैनात

मामले की गंभीरता को समझ करनाल लोकसभा क्षेत्र के सांसद संजय भाटिया, डीसी वीरेंद्र कुमार दहिया व एसपी अजीत सिंह शेखावत भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने अभिषेक के स्वजनों व लोगों से बातचीत की। लेकिन वो लोग हत्यारोपितों के घरों पर बुलडोजर चलाने और सख्त कार्रवाई न होने तक शव न लेने की मांग पर अड़ गए। वहीं, दूसरी ओर किला पर आरएसएस की शाखा के सैकड़ों युवा एकत्र हैं। ऐसे में शहर में जगह-जगह पुलिस बल को तैनात किया गया है।

क्षेत्र में धारा 144 लागू

विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर आज पानीपत में बाजार बंद भी बंद है। दरअसल, परिषद के जिला मंत्री पुनीत बत्रा ने सनौली रोड स्थित काशी गिरी मंदिर में मंगलवार को एक मीटिंग का आयोजन बुधवार को पानीपत बंद का आह्वान किया था। बंद के आह्वान के बाद डीसी की ओर से धारा 144 लगाई गई है।

ज्यादातर शिक्षण संस्थान संचालकों ने स्कूलों तक को अपने स्तर पर बंद कर दिया है। विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल से जुड़े लोगों के साथ राजनीतिक व गैर राजनीतिक लोग भी बुधवार सुबह अस्पताल में पहुंच गए। पार्षद लोकेश नागरू, सुरेंद्र रेवड़ी, संदीप खलीला आदि भी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने स्वजनों से बातचीत भी की।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर