Move to Jagran APP

Panipat: आयकर सलाहकार के घर करोड़ों की चोरी का आरोपित भागलपुर से गिरफ्तार, सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई थी वारदात

पानीपत में आयकर सलाहकार के घर से एक करोड़ रुपये की नकदी व आभूषण की चोरी के मामले में आरोपित को बिहार के भागलपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। पानीपत पुलिस की टीम ने आरोपित राजकुमार साह को गिरफ्तार कर ट्रांंजिट रिमांड पर लिया है। इस चोरी में एक महिला और युवती भी शामिल थीं। महिला और युवती नौकर के रूप में घर प्रवेश करने में सफल रही थीं।

By Vijay Edited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Thu, 07 Sep 2023 12:32 PM (IST)
Hero Image
करोड़ों की चोरी के आरोपित भागलपुर से गिरफ्तार - प्रतीकात्मक फोटो

भागलपुर/ पानीपत, जागरण संवाददाता: पिछले साल 11 जून को पानीपत के सेक्टर 11 में आयकर सलाहकार रमेश कुमार रहेजा के घर से करीब एक करोड़ रुपये की नकदी व आभूषण की चोरी के मामले में आरोपित को बिहार (Bihar) के भागलपुर (Bhagalpur) से गिरफ्तार कर लिया गया है। पानीपत पुलिस की टीम ने आरोपित राजकुमार साह को गिरफ्तार कर ट्रांंजिट रिमांड पर लिया है। इस चोरी में एक महिला और युवती भी शामिल थीं।

पानीपत पुलिस ने भागलपुर के कहलगांव की पुलिस के सहयोग से उसे बुधवार की सुबह गिरफ्तार किया। शाम में सीआइए के अधिकारी नरेंद्र सिंह ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश कर ट्रांजिट रिमांड की अर्जी दी। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड की स्वीकृति दे दी है।

पुलिस आरोपित को पानीपत के लिए रवाना हो गई। बताया जाता है कि पानीपत पुलिस की टीम पिछले चार दिनों से कहलगांव में डेरा डाले हुए थी। नरेंद्र सिंह के अनुसार, नाम और पता फर्जी बता राजकुमार साह ने महिला और युवती की मदद से चोरी की थी। महिला और युवती नौकर के रूप में रहेजा परिवार के घर प्रवेश करने में सफल रही थीं।

यह है मामला

सेक्टर 11 निवासी आयकर सलाहकार रमेश कुमार रहेजा ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उसका बेटा जतिन सीए एडवोकेट है। उसके घर सुनीता नाम की महिला चार साल से रसोई का काम करती है। नौकर सीताराम छह साल से घर की साफ सफाई का काम करता है।

इसके अलावा मीनाक्षी नामक युवती उसकी पोती की देखरेख करती है। 11 जून 2022 को एक महिला ने अपना नाम कमला और बेटी का नाम पीहू बताया। दोनों ने घर में काम मांगा, लेकिन वे आइडी नहीं दिखा पाईं। उसने दोनों का फोटो मोबाइल फोन में खींच लिया था। 12 जून को दोनों काम करने घर आईं और दोपहर दो बजे चली गईं। 13 जून को दोनों काम करने नहीं आई। 11 जून को उसके दोस्त की माता का देहांत हो गया था।

वह (रमेश) रस्म क्रिया में गए थे और बेटा जतिन गुरुग्राम चला गया था। 12 जून को दोपहर बाद वे घर लौटा और दिनचर्या में व्यस्त हो गया। 13 जून को जतिन घर लौटा और पर्स स्टोर में रखी अलमारी में रखने लगा तो लाकर खुला मिला। लाकर से 75 लाख रुपये, सोने के चार कड़े, सोने की आठ चूड़ी, 60 हजार रुपये की कीमत का डायमंड ब्रासलेट, सोने की दो चेन, चार अंगूठी, डेढ़ लाख रुपये की कीमत की डायमंड की दो अंगूठी, डायमंड का नेकलेस गायब था।

यह भी पढ़ें:- Haryana Crime News: पुलिस की यूनिफॉर्म में ठगी का प्रयास, छह लोगों को किया काबू; तीन आरोपित पहने हुए थे वर्दी

सीसीटीवी कैमरे में तस्वीर हो गई थी रिकॉर्ड

रमेश रहेजा ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में महिला व उसके साथ आई युवती की तस्वीर रिकॉर्ड हो गई थी। दोनों घर से कपड़े में सामान बांध कर जाती दिखाई दे रही थीं। थाना चांदनी बाग पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी। इसके बाद राजकुमार के इस मामले में शामिल होने का खुलासा हुआ। उसके बारे में जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम बिहार के भागलुपर गई।

यह भी पढ़ें:- हरियाणा के जींद में अपराधियों के हौसले बुलंद, स्कूल से लौट रही छात्रा का दिनदहाड़े अपहरण; पुलिस ने दर्ज की FIR

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें