Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा की सभी सब्जी मंडियां बंद, अपनी मांगों के लिए हड़ताल पर गए आढ़ती; विरोध-प्रदर्शन में 150 आढ़ती शामिल

Haryana Strike of vegetable market brokers आज हरियाणा की सब्जी मंडियों के सभी आढ़ती हड़ताल पर चले गए हैं। अपनी मांगों को लेकर आढ़ती हड़ताल कर रहे हैं। वह सभी सरकार द्वारा फलों व सब्जियों को लेकर लगाए जाने वाली मार्केट फीस के नए नियम विरोध में हड़ताल की जा रही है। हड़ताल से सब्जी विक्रेताओं व लोगों को परेशानी हुई।

By Vinod Joshi Edited By: Preeti Gupta Updated: Sat, 10 Feb 2024 01:01 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा की सभी सब्जी मंडियां बंद, अपनी मांगों के लिए हड़ताल पर गए आढ़ती

जागरण संवाददाता, पानीपत। Haryana Strike of vegetable market brokers: आज हरियाणा की सब्जी मंडियों के सभी आढ़ती हड़ताल पर चले गए हैं। मांगों को लेकर सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन की हड़ताल शनिवार को शुरू हो गई।

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे सब्जी मंडी के आढ़ती 

नई सब्जी मंडी एसोसिएशन के अनुसार सरकार द्वारा फलों व सब्जियों को लेकर लगाए जाने वाली मार्केट फीस के नए नियम विरोध में हड़ताल की जा रही है। अगर मांगे पूरी नहीं हुई तो हड़ताल अनिश्चितकालीन जारी रहेगी। इससे फल व सब्जियों को लेकर संकट पैदा हो जाएगी।

सब्जी विक्रेताओं और लोगों को हुई परेशानी 

आढ़तियों की हड़ताल से सब्जी विक्रेताओं व लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। पिछले साल 20 दिसंबर को भी एक दिन की सांकेतिक हड़ताल की गई थी। इस हड़ताल में सरकार को चेतावनी दी थी कि अगर जल्द मांगे नहीं मानी तो आंदोलन चलाने को मजबूर होना पड़ेगा।

सब्जी मंडी में 150 के करीबन हैं  आढ़ती

वहीं, अगर एक दिन की हड़ताल रहती है तो कुछ ज्यादा फर्क पड़ने वाला नहीं है। वहीं हड़ताल अनिश्चतकालीन रही तो सभी के लिए परेशानी बढ़ने वाली है। फिलहाल सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन की वीरवार को बैठक हो चुकी है और अब शनिवार को हड़ताल की जा रही है। सब्जी मंडी में 150 के करीबन आढ़ती है जो पूरी तरह से हड़ताल में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ड वाड्रा की बढ़ेंगी मुश्किलें, जमीन सौदे में एक और FIR दर्ज; भूपेंद्र हुड्डा समेत बिल्डरों पर लगे कई आरोप

उत्तर प्रदेश व दिल्ली से जाती है सब्जियां

पानीपत मंडी से सब्जियां उत्तर प्रदेश व दिल्ली जाती है। जो शनिवार को नहीं जाएगी। दिल्ली से केवल फल व हरी मिर्च आती है, जो नहीं आएगी।वहीं सब्जी विक्रेताओं ने हड़ताल को देखते हुए स्टाक जमा करना शुरू कर दिया है। इससे आगे सब्जियों के दाम बढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें- यमुनानगर की सब्जी मंडियां कल से रहेंगी बंद, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए आढ़ती; अब बाजार में बढ़ जाएंगे सब्जी के दाम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें