Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं में उत्साह, बैंक में परमिट लेने के लिए उमड़ी भीड़

Amarnath Yatra 2022 अमरनाथ यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखा गया। आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद जम्मू एंड कश्मीर बैंक में सैंकड़ों की संख्या में श्रद्धालु परमिट लेने के लिए पहुंचे। जम्मू एंड कश्मीर बैंक में अमरनाथ यात्रा के लिए दोपहर बाद आवेदन के बाद दिया गया परमिट।

By Rajesh KumarEdited By: Updated: Tue, 12 Apr 2022 05:52 PM (IST)
Hero Image
जम्मू एंड कश्मीर बैंक में अमरनाथ यात्रा के लिए दोपहर बाद आवेदन के बाद दिया गया परमिट।

अंबाला, जागरण संवाददाता। अमरनाथ यात्रा के आनलाइन आवेदन के बाद जम्मू एंड कश्मीर बैंक से चालान पाने के लिए सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। बैंक में सैकड़ों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं को बैठकर फार्म भरने से लेकर अन्य जानकारी के लिए इधर उधर काउंटर पर भटकना पड़ा। दोपहर तक अफरातरफी का माहौल बना रहा, लंच टाइम बाद 3 बजे से श्रद्धालुओं के फार्म को स्वीकार करने के लिए एक अलग काउंटर बनाया गया।

काउंटर पर दो कर्मियों की ड्यूटी लगी, जो लाइन में लगे श्रद्धालुओं का बारी-बारी से फार्म चेक करके स्वीकार करने का काम शुरू किया। सायं 5 बजे तक आनलाइन के लिए मेडिकल प्रमाण पत्र चेक करने के बाद 250 से अधिक फार्म जमा करके बैंक की तरफ से यात्रा शुरू करने का परमिट दिया गया। अमरनाथ यात्रा 2022 में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए सबसे पहले श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की आफिशियल वेबसाइट श्रीअमरनाथजीश्राइन डाट काम पर विजिट करने के बाद होम पर आवेदनकर्ताओं ने क्लिक किया। इसके बाद नया पेज खुला और रजिस्ट्रेशन का लिंक प्राप्त हुआ। रुक रूककर सर्वर बंद होने की परेशानी से आवेदकों को जूझना पड़ा।

सिर्फ एक काउंटर पर चला काम

बैंक में महिला और वरिष्ठ नागरिकों की लाइन के लिए कोई अलग काउंटर नहीं बनाया गया था। बैंक परिसर में सिर्फ एक काउंटर ही आवेदन स्वीकार करने से लेकर यात्रा शुरू करने के लिए चालान देने के लिए बनाया गया था। जो भीड़ को देखते हुए नाकाफी साबित हो रहा है। इस दौरान कुछ श्रद्धालु यात्रियों से बैंक कर्मियों से कहासुनी भी हुई।

इस आयु वर्ग को यात्रा के लिए नही मिला परमिट

श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड की तरफ से 3 वर्ष उम्र से कम या 75 वर्ष से ऊपर और छह सप्ताह के गर्भ से अधिक कोई औरत यात्रा के लिए पंजीकृत नहीं किया गया। पंजीकरण की प्रक्रिया खत्म होने के बाद, बैंक कर्मी सभी आवेदन पत्रों और वाइपीएस जारी का सीइओ श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड को भेज दिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें