Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: जरा बच के! हरियाणा के खटखट गिरोह से रहे सावधान, चोरी के आजमाते हैं ये पैंतरा; कहीं आप भी न हो जाएं अगला शिकार

हरियाणा के पानीपत (Panipat Crime) में खटखट गिरोह एक बार फिर एक्टिव हो गया है जिनका चोरी करने का तरीका इतना अनोखा है कि लोगों की भीड़ के बीच भी ये हाथ साफ कर जाते हैं और कुछ देर बाद उन्हें ठगी का पता चलता है। वहीं पुलिस (Haryana Police) ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है। ये गिरोह अब तक तीन घटनाओं को अंजाम दे चुका है।

By Ram kumarEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Thu, 07 Dec 2023 03:55 PM (IST)
Hero Image
जरा बच के! हरियाणा के खटखट गिरोह से रहे सावधान।

जागरण संवाददाता, पानीपत। शहर में खटखट गिरोह एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। जो वाहन सवार लोगों को किसी न किसी बहाने बातों में उलझाकर उनके मोबाइल फोन, नकदी आदि सामान चोरी कर रहा है। गिरोह ने एक सप्ताह में तीन लोगों को अपना शिकार बनाया है। तीन घटनाएं गोहाना रोड से संजय चौक के बीच हुई है।

ऐसे ही गिरोह के दो सदस्य रेलवे कर्मचारी दीपक कुमार की बहाने से गाड़ी रुकवाकर बातों में उलझा लिया और दो मोबाइल फोन चोरी कर ले गए। घटना बुधवार शाम साढ़े छह बजे के करीब की है। जब वो ड्यूटी के बाद गाड़ी से घर लौट रहा था।

गाड़ियों में देते हैं चोरी की वारदात को अंजाम

किशनपुरा चौकी पुलिस को दी शिकायत में दीपक कुमार ने बताया कि वह रेलवे कालोनी का रहने वाला है। पानीपत में ही रेलवे में असिस्टेंट सिग्नल एंड टेलीकाम के पद पर कार्यरत है। बुधवार को शाम साढ़े छह बजे ड्यूटी खत्म करने के बाद गाड़ी में पेट्रोल भरवाने के बाद गोहाना रोड से होते हुए संजय चौक की तरफ से घर जा रहा था। जैसे ही मिड टाउन होटल से पहले जाम में उसकी गाड़ी रुकी तो दो युवकों ने पीछे से उसकी गाड़ी पर लात और मुक्के मारे। उसे लगा कि शायद गाड़ी कहीं लग गई है। उसने गाड़ी को रोके रखा।

चोरी करने की ये तरकीब आजमाते हैं लुटेरे

तभी उनमें से एक युवक उसकी लेफ्ट साइड वाले गेट पर आकर कहने लगा कि गाड़ी का गेट खोलो। जबकि दूसरे ने उसकी तरफ आकर कहा कि भाई साहब गाड़ी धीरे से चलाओ। लेकिन इतने में लेफ्ट साइड वाले ने उसकी सीट पर रखे दोनों मोबाइल फोन चोरी कर लिए। लोगों द्वारा बताने पर वो गाड़ी को साइड में लगा युवकों के पीछे काफी दूर तक भागा, लेकिन अंधेरे में वो गलियों में घुसकर फरार हो गए। उसने पुलिस से युवकों का पता लगा सख्त कार्रवाई के साथ गिरफ्तार कर मोबाइल बरामद कर वापस दिलाने की गुहार लगाई है। वहीं, पुलिस ने केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: बाबा बालकनाथ अगर बनते हैं CM तो तिजारा का पुराना इतिहास होगा रिपीट, कभी बरकतुल्लाह खां ने बढ़ाया था मान

एक सप्ताह में तीसरी घटना

खटखट गिरोह गोहाना रोड के आसपास ही सक्रिय है। इससे पहले भी गिरोह ने एक ही दिन में गोहाना रोड से संजय चौक के बीच में करीब डेढ़ घंटे के अंदर में ही दो घटनाओं को अंजाम दिया था। गिरोह के सदस्य पिछले सप्ताह बुधवार को ही डी-18 नारायण सिंह पार्क माडल टाउन निवासी साहिल गोयल को होटल मिड टाउन के सामने गाड़ी टायर में पंचर बता बातों में उलझाकर 1.50 लाख कीमत के दो आईफोन चोरी कर लिए थे।

उसी दिन मनीश सिंगला निवासी सेक्टर-4 एल्डिको से गोहाना मोड के पास एक शोरूम के सामने गाड़ी रुकवाकर साइड मारने की बात बोल खिड़की खोलकर 1.10 लाख रुपये कीमत का सैमसंग कंपनी का मोबाइल फोन चोरी कर लिया था।

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देख रहे

किशनपुरा चौकी इंचार्ज प्रमोद वर्मा ने बताया कि रेलवे कर्मी के बयान पर केस दर्ज कर लिया है। घटनास्थल के आस पास लगे कैमरों की फुटेज देखी जा रही है, जिससे पहचान कर गिरफ्तार कर सकें।

ये भी पढ़ें: Sirsa Crime: तलाशी के दौरान जब शराब तस्कर को पकड़ा तो महिला साथियों ने पुलिसकर्मी संग मारपीट कर फाड़ी वर्दी; फिर जो हुआ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें