Move to Jagran APP

Panipat: ओवर स्पीड वाहनों पर अंकुश लगाने के लिए लगेंगे कैमरे, अवैध कटों को किया जाएगा बंद

जीवन अनमोल है हमें गंभीरता लाने की आवश्यकता है। सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए सावधानियां बरतने की जरूरत है। इसके लिए पानीपत रोड सुरक्षा कमेटी की बैठक में उपायुक्त वीरेंद्र कुमार दहिया ने सड़क दुर्घटनाओं से बचाव के सुझाव दिए। साथ ही ओवर स्पीड वाहनो के लिए स्पीड कैमरे भी लगाए जाएंगे। जीवी सीरीज में वाहनों का पंजीकरण नहीं करवाया है उन्हें तत्काल करवाने के निर्देश दिए गए।

By MANISH SRIVASTAVA Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Fri, 19 Jan 2024 07:19 PM (IST)
Hero Image
ओवर स्पीड वाहनों पर अंकुश लगाने के लिए लगेंगे कैमरे।

जागरण संवाददाता, पानीपत। सड़कों पर ओवर स्पीड वाहनों पर अंकुश लगाने को स्पीड नापने के कैमरे लगाए जाएंगे। आरटीए की टीम सुरक्षा स्कूल वाहन पालिसी के तहत स्कूल बस और वैन को चेक करेगी कि कैमरे से सुरक्षा के उपकरण लगे हैं या नहीं। प्रशासन और पुलिस विभाग इसे लेकर काफी गंभीर है।

सड़क दुर्घटनाओं से बचाव के दिए सुझाव

यह बातें शुक्रवार को जिला सचिवालय में जिला रोड सुरक्षा कमेटी व सुरक्षा स्कूल वाहन पालिसी से संबंधित बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त वीरेंद्र कुमार दहिया ने कही। एसपी अजीत सिंह शेखावत ने सड़क दुर्घटनाओं बचाव पर सुझाव दिये। ओवर स्पीड वाहनों से होने वाले हादसों पर अंकुश व सड़क सुरक्षा को लेकर स्पीड के कैमरे लगाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: Haryana: ऐतिहासिक स्मारकों के 15 मीटर दायरे में नहीं किया जा सकेगा खनन, सरकार ने चिन्हित किए 11 स्थान

अवैध कटों को किया जाएगा बंद

डीसी ने कहा कि अवैध कटों को पूरी तरह से बंद किया जायेगा। साथ ही सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए झटका वायर भी लगाई जाएगी। उपायुक्त ने बताया कि जो डेयरी संचालक गोबर को नालियों में बहा देते हैं इससे पर्यावरण जहां प्रदूषण फैलता है कई स्थानों पर गंदे पानी से यातायात प्रभावित होता है। ऐसे डेयरी संचालकों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। नहरों के किनारे फलेशर लगाने का सुझाव भी दिया। बैठक के दौरान उपस्थित अधिकारियों से कहा कि जिन विभागों ने जीवी सीरीज में वाहनों का पंजीकरण नहीं करवाया है तुरंत कराएं।

अवैध कट खोलने वालों के होंगे चालान

सहायक एआरटीओ शम्मी शर्मा ने बताया कि डीसी ने जिला रोड सुरक्षा कमेटी व सुरक्षा स्कूल वाहन पालिसी को अधिकारियों की बैठक किया। स्पष्ट निर्देश मिले हैं कि अवैध कट खोलने वालों का चालान किया जाए। अगर फिर भी नहीं मानते हैं तो कानूनी कार्रवाई की जाए। पहले भी अवैध कट खोलने वाले 20 से अधिक पर कार्रवाई हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: Jind Crime: शाल की करामात! दो महिला चोरों ने कुछ यूं दिया वारदात को अंजाम, CCTV कैमरे से हुआ हाथ की सफाई का खुलासा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।