Move to Jagran APP

Haryana Crime News: कनाडा भेजने के नाम पर लाखों की ठगी, पति की बुआ के बेटे पर आरोप; पुलिस ने मामला किया दर्ज

Haryana Crime News पानीपत के मतलौडा कस्बे की रहने वाली एक महिला के साथ विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी हो गई। पीड़ित महिला से विदेश भेजने के नाम पर 27 लाख रुपये मांगा गया था। आरोपित ने 20 लाख रुपये पहले ही ले लिया था और बाकि के 7 लाख वीजा लगने के बाद देने की बात हुई थी।

By Ram kumar Edited By: Rajiv Mishra Published: Sun, 30 Jun 2024 01:27 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 01:27 PM (IST)
महिला से विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी

संवाद सूत्र, मतलौडा। गांव ऊंटला निवासी महिला को कनाडा भेजने के नाम पर 20.07 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। आरोप महिला के पति की बुआ के बेटे ओर उसकी पत्नी पर लगा है।

आरोपित अब पैसे वापस लौटाने की बजाय मरवाने तक की धमकी दे रहा है। पीड़ित ने मामले की शिकायत आईजी को भेजकर कार्रवाई की गुहार लगाई। वहीं, पुलिस ने दंपती पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पति की बुआ का बेटा है आरोपी

ऊंटला निवासी महिला ने आइजी को दी शिकायत में बताया कि संदीप उर्फ गांधी निवासी गांव छिछड़ाना उसके पति की बुआ का बेटा है। संदीप लोगों को राणा गोल्डन हट एलएलपी के साथ मिलकर विदेश भेजने का काम करता है।

संदीप ने उसके पति व परिवार वालों से उसे विदेश भेजने की बात कही। जिस पर वो सहमत हो गए। संदीप ने कनाडा भेजने के लिए 27 लाख रुपये खर्च बताते हुए कहा कि जब आप 20 लाख रुपये देंगे तो मैं विदेश भेजने की कार्यवाही शुरू कर दूंगा। बाकी सात लाख रुपये वीजा लगने के बाद देने होंगे।

पैसे लेने के बाद नहीं भेजा विदेश

18 फरवरी 2023 से लेकर 15 दिसंबर 2023 तक 11 लाख 60 हजार रुपये संदीप की पत्नी पूजा और 60 हजार रुपये संदीप के खाते में ट्रांसफर किए। जबकि 8.40 लाख रुपये उन्हें नकद दिए।

इसके बाद पासपोर्ट, आधार कार्ड व अन्य जरूरी कागजात की फोटो प्रति उनसे लेते हुए दो महीने के अंदर कनाडा का वीजा लगवाकर कानूनी तरीके से भेजने की बात कही। उन्होंने संदीप से बात की तो उसने बाकी के सात लाख रुपये का चेक भी देने को कहा।

जिस पर उन्होंने उक्त राशि का चेक ससुर लखपत सिंह के खाते का संदीप को दे दिया। फिर भी संदीप ने विदेश भेजने के बारे में कोई कार्यवाही नहीं की।

यह भी पढ़ें- खाने में नशा देकर कमरे में हर रोज भेजे जाते थे दो लोग, डेढ़ लाख में बेच दिया था युवती को, चौंका देगा वेश्यवृत्ति का काला खेल

आरोपित ने अंजाम भुगतने की दी धमकी

जब उन्होंने संदीप से पूछा तो आरोपित उल्टा उन्हें धमकी देने लगा कि मेरा कुछ नहीं बिगड़ेगा। पुलिस को शिकायत दी तो अंजाम भुगतना होगा। उसके व्यवहार को देख उन्हें ठगे जाने का अहसास हुआ तो उन्होंने सात लाख रुपये का चैक बैंक जाकर कैंसिल करा दिया।

उनका आरोप है कि आरोपित ने 20.7 लाख रुपये की ठगी कर ली। वह कई बार आरोपित से पैसे वापस देने की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उसने 13 मई 2024 को पैसे व कागजात देने से साफ मना कर दिया।

यह भी पढ़ें- Haryana Weather: मानसून की झमाझम वर्षा, गिरे दो मकान; आज 18 जिलों में ओरेंज अलर्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.